शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में आज दिनांक 23-04-2022 को विश्विद्यालय के सेमिनार हॉल में कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग द्वारा वर्ष 2018 बैच के पुरातन छात्रों द्वारा एक विचार-गोष्ठी का आयोजन कराया गया। जिसमे विश्विद्यालय के बी.टेक, बी.एस.सी, बी.सी.ए, के छात्र उपस्थित रहे। कार्यक्रम की शुरुआत कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग में प्रो.(डॉ.) वरुण बंसल ने पुरातन छात्रों व् विश्वविद्यालय के छात्रों का स्वागत करते हुए की, जिसमे प्रो.(डॉ.) वरुण बंसल ने अपने विचार रखते हुए कहा कि भारत और विदेशों में कई छात्र उज्ज्वल कैरियर की संभावनाओं के कारण कंप्यूटर विज्ञान का अध्ययन करना चुनते हैं। इस अनुशासन का अध्ययन करने वाले छात्र तकनीकी कौशल जैसे प्रोग्रामिंग, समस्या-समाधान, नेतृत्व, और बहुत कुछ सीखते हैं। स्कूलों से लेकर अस्पतालों और वित्तीय कंपनियों तक, हर जगह कंप्यूटर विज्ञान की भूमिका है। कंप्यूटर विज्ञान और प्रौद्योगिकी की उच्च मांग के साथ, आज अनेक विद्यार्थी इस दिशा की ओर अग्रसर है।

इस विचार-गोष्ठी में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के वर्ष 2018 कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के पुरातन छात्र हर्ष सैनी (तकनीकी विशेषज्ञ मावेनवेव पार्टनर्स एंड एटोस कंपनी) में कार्यरत एवं अनु राठौर (सीनियर मोबाइल डेवलपर ड्यू सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड) में कार्यरत ने अपने अनुभव उपस्थित सभी छात्रों के साथ साझा करते हुए कहा कि वर्तमान समय में उन्नत तकनीकी से छात्रों को दिन प्रतिदिन अवगत होना पड़ेगा, जिससे भविष्य में आने वाली समस्याओं का शीघ्र समाधान किया जा सके। आज प्रत्येक क्षेत्र में छात्रों के लिए अनेक विकल्प है, जिससे छात्र अपने भविष्य के सन्दर्भ में उज्जवल भविष्य तलाश सकते है।

यह भी पढ़ें : शोभित विश्वविद्यालय गंगोह में मां आदर्श विजेंद्र जी की याद में प्रार्थना सभा का आयोजन

इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह और कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने पुरातन छात्र एवं विश्वविधालय के सभी छात्रों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिस प्रकार हमारे पुरातन छात्र देश विदेश में शोभित विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं, ठीक उसी ऊर्जा के साथ आप सभी विद्यार्थी भी इस दृढ़ निश्चय के साथ स्वयं को भविष्य के लिए तैयार करें। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कम्प्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग विभाग के अन्य शिक्षकगण नितिन कुमार, कुलदीप चौहान, भावना पाराशर, विनोद राठी, अनुज कुमार, अंजलि सिंह राणा, तान्या शर्मा, विकास सैनी, आदि मजूद रहे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version