दिनांक 7 अप्रैल 2022 को शोभित विश्वविद्यालय के कुंवर शेखर विजेंद्र आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज एवं रिसर्च सेंटर गंगोह, सहारनपुर में विश्व स्वास्थ्य दिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। विश्वविद्यालय में इस अवसर पर छात्रों के लिए पोस्टर प्रतियोगिता एवं क्विज प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह एवं कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह रहे।

यह भी पढ़ें : CM YOGI: सीएम योगी का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, हैकर्स ने किए कई ट्वीट्स

कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के आयुर्वेद मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एस के पाठक, डीन एकेडमिक डॉ. शैलेंद्र भारद्वाज, डीन रिसर्च डॉ. तृप्ति आचार्य, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ. विकास शर्मा, डॉ. मदन मोहन शर्मा, डॉ. ए. पी. सिंह, डॉ. कुलतार सिंह तथा अन्य सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं विद्यार्थी भी उपस्थित रहे। कार्यक्रम के कन्वीनर डॉ. नमित वशिष्ठ एवं डॉ मीनाक्षी चौधरी रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन के साथ सरस्वती वंदना एवं विश्वविद्यालय कुल गीत से प्रारंभ हुआ कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. मीनाक्षी चौधरी ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं पुष्प भेट कर की। तत्पश्चात डॉ. रवनीत, डॉ. सुमन, डॉ. ख्याति एवं डॉ. सुगंधा के द्वारा स्वास्थ्य एवं उससे संबंधित पहलुओं पर व्याख्यान दिया गया।

बी.ए.एम.एस. प्रिंसिपल प्रो.(डॉ.) एस. के. पाठक ने भी स्वस्थ रहने के सरल उपाय बताएं और कहा कि यह केवल व्यक्ति विशेष को प्भावित नहीं करता, बल्कि जिस समाज में वह रहता है उस सम्पूर्ण समाज को प्रभावित करता है। इस अवसर पर शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने अपने उध्बोधन में कहा कि स्वास्थ्य ही सफल जीवन की कुंजी है इसलिए हमें स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए। अंत में कुलपति प्रो.(डॉ.) रणजीत सिंह ने विजयी छात्र-छात्राओं को मेडल देकर सम्मानित भी किया।

कार्यक्रम के अंत में विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो.(डॉ.) महिपाल सिंह ने कहा कि मनुष्य के जीवन में स्वास्थ्य का महत्त्वपूर्ण स्थान है। स्वास्थ्य व्यक्ति की अमूल्य निधि है। मंच का संचालन डॉ. नमित वशिष्ठ के द्वारा किया गया। कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद अभिवादन डॉ. प्रीति वशिष्ट के द्वारा किया गया व कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ संपन्न हुआ।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version