सरकार की लापरवाही का एक मामला महाराष्ट्र से सामने आया है जहां राज्य के भंडारा जिला अस्पताल में आग लगने के कारण दस नवजात बच्चों की जलकर मौत हो गई है। सभी बच्चों की उम्र एक दिन से लेकर तीन महीने तक बताई जा रही है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक आग नवजात बच्चों के आईसीयू वार्ड में रात के लगभग दो बजे लगी। इस दौरान सात नवजातों बचा लिया गया। आग किस कारण से लगी इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। लेकिन लोग अनुमान लगा रहे है कि आग शायद शॉट सर्किट के कारण लगा हो।

https://twitter.com/ANI/status/1347749723097088001?s=20

इस दुखद अग्नि कांड के बारें में जब जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर प्रमोद खंडाते से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में रात के 2 बजे यह आग लगी। इस दौरान आग से झुलस कर दस बच्चों ने दम तोड़ दिया और 7 बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया है।
उन्होंने कहा कि वहां मौजूद नर्स ने आईसीयू वार्ड से धुआं निकलते देखा जिसके बाद नर्स ने वॉर्ड का दरवाजा खोला तो चारों तरफ धुआं धुआं ही था। नर्स ने तत्काल अस्पताल के अधिकारियो को सूचना दी और फायर ब्रिगेड को बुलाया। फायर ब्रिगेड दल ने मौके पर पहुंच बचाव कार्य किया लेकिन दुर्भाग्यवस तबतक दस बच्चों की दम घुटने के कारण मौत हो चुकी थी। घटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं जाहिर की। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा कि हम महाराष्ट्र सरकार से अपील करते हैं कि मृतक और घायल बच्चों के परिवारों को हर संभव मदद दे।

Share.
Exit mobile version