Whatsapp दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग ऐप हैं। आम हो या खास सभी Whatsapp का यूज करते हैं, फिर चाहे वो नीजि जिंदगी के लिये हो या फिर प्रोफेशनल ।Whatsapp हम सभी की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। वैसे तो Whatsapp अपने यूजर्स की जरूरतों को देखते हुए नये अपडेट करता रहता है। लेकिन इस बार Whatsapp ने कुछ ऐसा कर दिया है। जिसे कुछ लोग Whatsapp की मनमानी बता रहे हैं।

Whatsapp की नई पॉलिसी नहीं मनमानी है

आपको बता दें, वॉट्सऐप की प्राइवेसी पॉलिसी चेंज हो रही है। ये किस तरह आप पर असर डाल सकती है। क्योंकि, चैट करना है तो वॉट्सऐप की शर्त तो माननी पड़ेगी। WhatsApp पर अब आपकी कोई जानकारी Private नहीं रहेगी। WhatsApp यूजर्स को अपनी टर्म्स और प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर अपडेट भेज रहा है। यूजर्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी 2021 तक का समय दिया गया है। अगर आपने Whatsapp की पॉलिसी एक्सेप्ट नहीं की तो आपका अकाउंट डिलीट हो जाएगा। हालांकि, नोटिफिकेशन में ‘नॉट नाउ’ का ऑप्शन दिखाई दे रहा है। मतलब नई पॉलिसी को कुछ समय के लिए एक्सेप्ट नहीं करने पर भी फिलहाल आपका अकाउंट चलता रहेगा। लेकिन खास बात ये है कि, यूजर्स को Whatsapp माननी ही होगी वरना अकाउंट डिलीट हो जायेगा।

Whatsapp के पास होगी आपकी नीजि जानकारी
Whatsapp की इस नई पॉलिसी में यूजर्स का सारा डाटा फेसबुक के पास होगा। आपको जानकर हैरानी होगी कि, Whatsapp आपका बैंकिंग ट्रांजैक्शन डेटा, सर्विस-रिलेटेड इन्‍फॉर्मेशन, डिवाइस इन्‍फॉर्मेशन ,आईपी एड्रेस, WhatsApp की चैट कंपनी के पास होगी। Whatsapp के इस अपडेट ने यूजर्स के होश उड़ा दिये हैं। WhatsApp की प्राइवेसी पॉलिसी को यूजर्स को मानने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। अगर आप अपनी नीजि जानकारी Whatsapp के साथ शेयर करना चाहते हैं तो फैसला आपके ऊपर है। आपको अकाउंट डिलीट कराना है या फिर Whatsapp की पॉलिसी माननी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version