70 वर्षीय वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी हैं. वह दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए हैं. वहीं, बीते दिन अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत भी कोविड पॉजिटिव निकले हैं. इस बात की जानकारी देते हुए सीएम गहलोत ने टट्वीट कर लिखा कि – आज शाम मैंने अपना कोविड टेस्ट करवाया जो पॉजिटिव आया है. मेरे बेहद हल्के लक्षण हैं और कोई अन्य परेशानी नहीं है. मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वे स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाएं.

ये भी पढ़े : उत्तर प्रदेश: कांग्रेस के चुनावी कैंपेन को लगा झटका, जानें ये रही बड़ी वजह

गहलोत ने लिखा कि – डॉक्टरों के मुताबिक अगस्त, 2021 में मुझे हुई आर्टरी ब्लॉकेज संबंधी परेशानी की एक वजह पोस्ट कोविड समस्या भी है, इसलिए ओमिक्रॉन को भी गंभीरता से लेते हुए कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं. पोस्ट कोविड समस्या में अस्थमा, बार-बार सिर दर्द, फेफड़ों संबंधित रोग, किडनी की परेशानी एवं हृदय रोग तक हो सकते हैं. आमजन में ऐसी धारणा है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट घातक नहीं है इसलिए लोग लापरवाही बरत रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि ओमिक्रॉन से ठीक होने के बाद पोस्ट कोविड समस्याएं पूर्व के वैरिएंट्स जितनी ही गंभीर हो सकती हैं.

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version