7th Pay Commission: दीपावली से पहले केन्द्रीय कर्मचारियों की मौज आ गई है। सरकार ने डीए बढ़ाने के बाद अब दीवाली पर एक और बड़ा तोहफा देकर मालामाल कर दिया है। आपको बता दें, केन्द्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई थी। इसके बाद केंद्र सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों के यात्रा भत्ता (Travel Allowance) भी बढ़ा दिया है।

केन्द्र सरकार ने दी सौगात

केन्द्र सरकार अब केन्द्रीय कर्मचारियों के टीए को बढ़ाने जा रहा है। केंद्र सरकार के इस ऐलान से केंद्रीय कर्मचारी बेहद खुश नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही इसकी चर्चा भी हर तरफ हो रही है। टीए बढ़ने पर केन्द्रीय कर्मचारियों को दो तरह से बड़ा फायदा पहुंचने वाला है।

Also Read: MP News: साध्वी प्रज्ञा का अजीबोगरीब तर्क, बोलीं- ‘कम बच्चे पैदा कर रहे हैं इसलिए घट रही हिंदुओं की आबादी’

TA में हुई बढ़ोतरी

ट्रैवल अलाउंस बढ़ने के बाद कर्मचारियों को राजधानी, दुरंतो एक्सप्रेस के और तेजस जैसी ट्रेन सफर करने पर फायदा मिलेगा। कर्मचारियों के ट्रैवलिंग ग्रेड को बढ़ा दिया गया है। इसी लिए कर्मचारियों के लिए ये डबल बोनस के रूप में देखा जा रहा है। इस टीए को तीन हिस्सों में बांटा गया है। जिसमें 7200 तक का लाभ मिलेगा।

किन लोगों को मिला लाभ?

आपको बता दें, केंद्र सरकार ने 28 सितंबर को 2022 को केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ता में 4 फीसदी तक बढ़ गया है। जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को अब 38 फीसदी तक डीए और डीआर मिल रहा है। केंद्र सरकार के इस ऐलान के बाद 50 लाख कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों को फायदा मिल रहा है। वहीं अब टीए बढ़ाने से उनके चेहरों पर खुशी आ गई है।

Also Read: Uttarakhand News: उत्तराखंड यात्रा पर आज PM Modi, अंतिम भारतीय गांव माणा में सभा, जानिए मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version