नई दिल्लीः नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार 48 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर डटे है है। वहीं किसानों के लिए एक अच्छी ख़बर सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों को लेकर सुनवाई करते हुए कहा है कि, तीनों कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए। इन सबके बीच इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय चौटाला ने किसानों के समर्थन में हरियाणा विधानसभा से इस्तीफा देने की पेशकश कर सियासी भूचाल ला दिया है।

कृषि कानून वापस ले सरकार:
नए कृषि कानूनों को लेकर INLD नेता अभय चौटाला ने कहा कि, “अगर केंद्र सरकार कृषि क़ानून वापस नहीं लेती तो विधानसभा से मेरा इस्तीफ़ा समझा जाए. अगर 26 जनवरी तक क़ानून वापस नहीं होते तो इसको मेरा त्यागपत्र ही समझा जाए” बता दें कि किसानों के आंदोलन की शुरुआत से ही अभय चौटाला किसानों की मांग का समर्थन करते हुए सरकार से कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की थी।

आज सुप्रीम कोर्ट में क्या हुआ
नए कृषि कानूनों को लेकर सुनवाई करते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जमकर फटकार लगाई. सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि, “अगर सरकार कृषि कानून पर रोक नहीं लगाती है तो हम रोक लगा देंगे. हम बाद में आंदोलनकारियों से पूछेंगे की आप सड़कों से हटेंगे या नहीं. सरकार सभी लोगों को समझाकर वापस घर भेजे ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे. हमें आशंका है कि आगे हिंसा भी भड़क सकती है”

केंद्र सरकार और और किसानों के बीच 8 दौर की बातचीत विफल हो चुकी है। वहीं केंद्र सरकार ने कहा है कि अगर बातचीत से रास्ता नही निकलता है तो सुप्रीम कोर्ट से फ़ैसला आने का इंतजार करना चाहिए

Share.
Exit mobile version