पूरे देश में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन जरूरतमंदों को दी जीयेगी। लेकिन उससे पहले आज पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी आज कई अहम मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं। ये बैठक कोरोना वैक्सीन के वितरण को लेकर हो रही है।

पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से किन मुद्दों पर कर रहे चर्चा?

आपको बता दें, पहले चरण में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी जाएगी। इस बैठक में पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों को दोनों वैक्सीन यानी कोवीशील्ड और कोवैक्सीन की सप्लाई चेन और उसके राज्यों को मिलने वाले हिस्सों पर बात रख सकते हैं। इस मीटिंग में जहां पीएम मोदी सभी सीएम को विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम के आगे के रोडमैप और इसकी चुनौतियों के बारे में बताएंगे। वहीं कई मुख्यमंत्रियों ने मीटिंग से पहले ही अपने सवालों की लिस्ट तैयार कर ली है।  आपको बता दं, कई सारे ऐसे राज्य हैं। जो कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने की बात कर रहे हैं। क्योंकि कोरोना वैक्सीन की दोनों दवाओं की अभी तक कीमत सामने नहीं आ सकी है। इसलिए कोरोना वैक्सीन को लेकर आज की बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। भारत में कोविशील्ड और कोवैक्सीन को हरी झंडी मिल गई है। इसके वितरण से पहले इसलिये आज पीएम मोदी मुख्यमंत्रियों से बैठकर रहे हैं। जिसमें कई अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version