तेलंगाना में एक हैरान कर देने वाला हादसा हुआ है। दरअसल तेलंगाना के मेड़चल-मलकजगिरी जिले के डुंडीगल इलाके में बनी वायु सेना की अकादमी के पास बनी केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लगने से हादसा हुआ। हालांकि हादसे में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। मीडिया द्वारा जो फैक्ट्री के जो फोटो जारी किए गए हैं। उनमें साफ तौर पर ये देखा जा सकता है कि आग कितनी भीषण है। फैक्ट्री के बड़े हिस्से आग की चपेट में आ गए हैं।  

बता दें कि जानकारी के मुताबिक आग की सूचना मिलने के बाद दमकल की कई गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंची और आग को बुझाने की कोशिश की। आग की लपटे इतनी तेज हैं कि आग पर जल्दी का काबू पाना आसान नहीं है। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया कि फैक्ट्री में आग लगने के क्या कारण रहे। दमकल टीम आग बुझाने में लगी है।

वहीं इससे पहले भी तेलंगाना में इस तरह की आग लग चुकी है। इससे पहले श्रीसैलम लेफ्ट बैंक पावर स्टेशन में भीषण आग लगी थी। इस हादसे में 9 लोगों के मरने की खबर आई थी। 9 लोगों के शवों में सं तीन शवो की पहचान असिस्टेंट इंजीनियर के रूप में हुई थी। वहीं तेलंगाना के  मुख्यमंत्री ने घटना को लेकर आदेश दिए हैं कि आग लगने के कारणों का पता लगाया जाए। जिसके लिए सीएम चंद्रशेखर राव ने सीआईडी को व्यापक जांच करने को कहा है। इसके लिए सीआईडी के एडिशनल डायरेक्टर ऑफ पुलिस गोविंद सिंह को इन्क्वायरी ऑफिसर नियुक्त किया गया है। सीएम ने इस मामले में  सिंह को जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version