नमस्कार भारत आज तारीख है 23 अगस्त दिन रविवार, DNP INDIA HINDI के डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर आपका बहुत-बहुत स्वागत है। आज से हमारी कोशिश होगी कि आपको फटाफट अंदाज में देश और दुनिया की ताज़ातरीन ख़बरों से रूबरू करवा सकें। तो चलिए फ़टाफ़ट अंदाज में अभी तक कि बड़ी खबरों पर एक नजर डालते हैं।

कोरोना कहर जारी:
भारत मे लगातार कोरोना का कहर जारी है। संक्रमित मरीजों की संख्या देश में 30 लाख से ज्यादा हो चुकी है। वही रिकवरी रेट में भी अप्रत्याशित बढ़त दर्ज की गई है। कल यानी 22 अगस्त को एक दिन में रिकॉर्ड 50 हज़ार से ज़्यादा नए कोरोना संक्रमित मरीज़ मिले हैं।

कोरोना वैक्सीन जल्द होगा बाजार में उपलब्ध:
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा है कि इस साल के अंत तक देश कोरोना की वैक्सीन मिलने लगेगी। वही विश्व स्वास्थ्य संगठन का कहना है कि 2 साल के अंदर पूरी दुनिया से कोरोना का नामोनिशान खत्म हो जाएगा।

पूर्व कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान के साथ हुई थी बदसलूकी:
उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे चेतन चौहान की मौत के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। यह खुलासा समाजवादी पार्टी के विधान  परिषद सदस्य सुनील साजन ने किया है। सुनील साजन के मुताबिक लखनऊ के संजय गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में इलाज के दौरान चेतन चौहान के साथ डॉक्टरों ने बदसलूकी की थी। सुनील साजन के इस बयान का वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

सुशांत केस में एक्शन में CBI:
अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। जांच के लिए मुम्बई पहुंची सीबीआई टीम ने सुशांत के दोस्तों से पूछताछ की वही सुसाइड वाली जगह पर जाकर वहां का मुआयना भी किया।

पाकिस्तान में है भारत का दुश्मन:
पहली बार पाकिस्तान ने यह माना है कि भारत का मोस्ट वांटेड दाऊद इब्राहिम पाकिस्तान में है। इसके पहले ओसामा बिन लादेन को लेकर भी पाकिस्तान ने झूठ बोली थी। लेकिन ओसामा बिन लादेन पाकिस्तान में ही अमेरिकी हमले में मारा गया। अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के पाकिस्तान में होनी की ख़बर का बाद में पाकिस्तान ने आधिकारिक तौर पर खंडन भी किया लेकिन माना जा रहा है कि उसने ऐसा isi के दबाव में किया है।

भारत-चीन के बीच हुई वार्ता:
सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत और चीन के बीच विदेश मंत्री स्तर की बातचीत हुई है। इस बातचीत में दोनों देशों के बीच शांत बहाली और सामरिक गठजोड़ पर जोर दिया गया।

Share.
Exit mobile version