मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। उत्तर भारत में बढ़ते तापमान के बीच मौसम विभाग कई राज्यों में बारिश का अनुमान बता रहा है। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र समेत कुछ राज्यों में बारिश के आसार बताए हैं। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हल्के बादल छाए रहने की भी संभावना जाहिर की है।

उत्तराखंड राज्य में तापमान के बढ़ने से न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस हो गया है। वहीं राजस्थान के जयपुर शहर का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस है मौसम विभाग ने हल्के बादल छाए रहने की संभावना जाहिर की है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में खिली धूप के साथ न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस बताया है।

यह भी पढ़े : EXIT POLL 2022: जानिए 5 राज्यों के चुनाव के बाद किस राज्य में किस पार्टी की सरकार बनने जा रही है?

रोजाना की तरह आज भी देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश की संभावना है। स्कायमेट वेदर के अनुसार जानकारी दी है कि आज अंडमान और निकोबार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गोवा के कुछ हिस्सों में भी बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने श्रीनगर का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस बताया है। इसके अलावा वह आसमान में काले बादल छाए रहेंगे।

मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक आज भोपाल का न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। आज 9 मार्च को मौसम विभाग ने बारिश का अनुमान बताया है। चंडीगढ़ की बात करें तो भाग का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहेगा। इसके अलावा बादल छाए रहने के साथ बारिश का अनुमान नहीं लगाया गया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version