27 महीने के लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल से समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को जमानत पर रिहा किया गया है। इस खबर से ही आजम खान के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं सीतापुर जेल से बाहर निकलते ही उनके दोनों बेटे शिवपाल यादव और तमाम समर्थकों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद आजम खान ने सपा के पूर्व विधायक अनूप गुप्ता के घर पर जलपान किया उसके बाद रामपुर के लिए रवाना हो गए।

आजम खान की रिहाई पर सपा के राष्ट्रिय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए उनकी रिहाई पर खुशी जताई। अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा सपा के वरिष्ठ नेता विधायक माननीय श्री आजम खान जी के जमानत पर रिहा होने पर उनका हार्दिक स्वागत है। जमानत के इस फैसले से सर्वोच्च न्यायालय ने न्याय को नए मानक दिए हैं। पूरा ऐतबार है कि वह अन्य सभी झूठे मामलों मुकदमों में बाइज्जत बरी होंगे। झूठ के लम्हे होते हैं सदियां नहीं।

बता दें की आजम खान को biten दिन सुप्रीम कोर्ट से अपने खिलाफ 89वें मामले में अंतरिम जमानत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट से कल अंतरिम जमानत के बाद रात में ही उसकी सर्टिफिकेट कॉपी रामपुर कोर्ट पहुंचा दी गई थी।इसके बाद रामपुर कोर्ट से भी उनकी रिहाई का आदेश जारी हो गया। इस खबर के बाद रात से ही सीतापुर में उनके समर्थकों की भीड़ जुटने लगी थी।आजम के तमाम समर्थक रामपुर से रात में ही आकर होटलों में ठहर गए थे।

जेल से रिहा होकर 814 दिन बाद रामपुर स्थित अपने घर पहुंचे आजम खान ने समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके परिवार के साथ जो जो जुल्म हुए हैं उन्हें भूल नहीं सकते। आजम खान ने घर पर उमड़ी भीड़ का तहे दिल से शुक्रिया किया। उन्होंने कहा मेरे शहर को उजाड़ दिया था,सिर्फ इसलिए की यहां तुम्हारी आबादी है। तारीख को तोड़ा मरोड़ा जा सकता है लेकिन भुलाया नही जा सकता है

उन्होंने इशारों इशारों में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर भी निशाना साधा। आजम ने कहा कि ज्यादा जुल्म अपनों ने ही किया है। उन्होंने यहां तक कहा कि दरख्तों की जड़ों में अपनों ने ही जहर डाला है।बता दें की आजम इधर अखिलेश यादव से नाराज़ चल रहे हैं। उनके परिवार ने पहले ही उपेक्षा का आरोप लगा कर साफ कर दिया था की अखिलेश यादव पार्टी के दिग्गज नेता का भरोसा खो चुके हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version