NEW DELHI: काशी को 1500 करोड़ की सौगात देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में कई प्रोजेक्ट्स का शुभारंभ करेंगे। पीएम मोदी 16 जुलाई को गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे। पीएम अहमदाबाद और गांधीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही अहमदाबाद और गांधीनगर  में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे।


कुछ नई विकास परियोजनाएं और कार्य हैं जिनका शिलान्यास होना है। उसमें रेलवे परियोजनाएं, गुजरात साइंस सिटी, गांधीनगर में नए डेवलप रेलवे स्टेशन और होटल शामिल हैं।प्रधानमंत्री 16 जुलाई को गांधीनगर के हाईटेक रेलवे स्टेशन के का उद्घाटन करेंगे। बता दें कि यह पहला ऐसा रेलवे स्टेशन होगा जिसकी पटरियों के ऊपर ही फाइव स्टार होटल की सुविधा होगी। इस होटल में 318 कमरे, गार्डन,रेस्टोरेंट सबकुछ मौजूद होगा। ये रेलवे स्टेशन 71 करोड़ की लागत से बना है। सबसे अच्छी बात कि होटल का बनाव ऐसा है कि वहांं रुकने वाले लोगों को रेल की आवाज सुनाई नहीं देगी। लोग शांति से रह पाएंगे।


 इसके अलावा पीएम सुपरफास्ट वीकली गांधीनगर-वाराणसी ट्रेन और बरेठा मेमू ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाएंगे। पीएम मोदी वर्चुअल तरीके से उद्घाटन करेंगे। इस समारोह में वर्चुअल तरीके से गृह मंत्री अमित शाह,गुजरात के सीएम विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, केंद्रीय रेल राज्य मंत्री दर्शन जरदोश शामिल होंगे। गौरतलब है कि गुजरात से पहले आज पीएम मोदी काशी को 1500 करोड़ की सौगात दे चुके हैं। 8 महीने बाद पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। जहां वो लगभग 5-6 घंटे ही रुके थे।

Share.
Exit mobile version