राजधानी दिल्ली के बाद आम आदमी पार्टी ने पंजाब में भी जीत दर्ज करने के बाद अपना दबदबा बना लिया है। वहीं अब आम आदमी पार्टी अब दूसरे राज्यों में भी अपने संगठन को मजबूत करने की कवायद में जुट चुकी है। खास तौर पर पार्टी की नजर अब उन राज्यों पर है जहां आने वाले समय में चुनाव होने वाला है। इसमें गुजरात, हिमाचल और राजस्थान में प्रमुख है। जहां इस साल के अंत में या अगले साल ही चुनाव होने हैं।

आम आदमी पार्टी ने अपनी पकड़ को मजबूत बनाने के लिए देश के 9 राज्यों असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, केरल, पंजाब राजस्थान और तेलंगाना के प्रभारियों की लिस्ट जारी की है।आप ने इन 9 राज्यों में पार्टी के प्रचार के लिए प्रभारियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की है।

आम आदमी पार्टी ने डॉक्टर संदीप पाठक को गुजरात का प्रभारी बनाया है। डॉक्टर संदीप पाठक पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के जीत के चाणक्य माने जाते हैं। गौरतलब है कि साल के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव होने हैं और पार्टी ने गुजरात चुनाव लड़ने का ऐलान भी कर दिया है। जानकारी के मुताबिक आप गुजरात में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी भी शुरू कर चुकी है और पार्टी चाहती है कि पंजाब की तर्ज पर गुजरात में भी पार्टी नहीं राजनीति से चुनाव लड़े।इसलिए संदीप पाठक को एक बार फिर से बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

हिमाचल प्रदेश के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को इलेक्शन इंचार्ज बनाया गया है। जबकि दुर्गेश पाठक को प्रभारी बनाया गया है।दुर्गेश पाठक को इससे पहले पार्टी ने आतिशी के साथ गोवा चुनाव की कमान भी सौंपी रखी थी। गोवा में इस बार पार्टी ने 2 सीटों पर जीत हासिल करने में कामयाबी पाई है।

https://www.dnpindiahindi.in/country-state/punjab/aap-nominates-harbhajan-singh-rajya-sabha-candidate-punjab-also-names-raghav-chadha-and-sandeep-pathak/93268/?am

दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से विधायक सौरभ भारद्वाज को हरियाणा का इलेक्शन इंचार्ज घोषित किया गया है। तो वही राघव चड्ढा को पंजाब के सह प्रभारी पद से मुक्त कर दिया गया है। अब यह जिम्मेदारी डॉक्टर संदीप पाठक ही संभालेंगे। वहीं द्वारका के विधायक विनय मिश्रा को राजस्थान का इलेक्शन इंचार्ज बनाया गया है। राजस्थान में आम आदमी पार्टी पूरे संगठन में बदलाव कर एक नए सिरे से शुरूआत करने जा रही है।

बता दें कि राजस्थान पर आम आदमी पार्टी की खास नजर इसलिए भी बनी हुई है क्योंकि जिस तरह से दिल्ली से आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस का सफाया किया है उसी तरह से राजस्थान से भी कांग्रेस के सफाए में जुटी हुई है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version