आम आदमी पार्टी पंजाब में बड़ी जीत मिलने के बाद अब राज्य में अपने संगठन को मजबूत करने में जुट गई है। अब आम आदमी पार्टी की नजरें उन राज्यों पर हैं जहां जल्दी चुनाव होने वाले हैं। गुजरात, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान राज्य में अब चुनाव कराए जाएंगे। जहां इस साल के अंत में या अगले साल ही चुनाव होंगे। आम आदमी पार्टी ने 9 राज्यों में पार्टी के प्रचार के लिए प्रभारियों और संगठन के लोगों के नाम की घोषणा की है। नौ राज्यों में असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, केरल, पंजाब, राजस्थान और तेलंगना के प्रभारियों की लिस्ट जारी की गई है।

सत्येंद्र जैन को बनाया एनक्लेव इंचार्ज

हिमाचल प्रदेश के लिए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को एनक्लेव इंचार्ज बनाया गया है। इसके अलावा दुर्गेश पाठक को प्रभारी बनाया गया है। पार्टी ने आतिशी के साथ गोवा चुनाव की कमान सौंपी गई है। दिल्ली के ग्रेटर कैलाश से सौरभ भारद्वाज को हरियाणा का एनक्लेव इंचार्ज बनाया गया है। डॉक्टर संदीप पाठक को गुजरात का प्रभारी बनाया गया है। डॉक्टर संदीप पाठक पंजाब विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी की जीत के चाणक्य माने जाते हैं।

चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी गुजरात में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी शुरू कर चुकी है। पार्टी चाहती है कि पंजाब की तर्ज पर ही गुजरात में भी नई रणनीति से चुनाव लड़ें। इसके लिए डॉक्टर संदीप पाठक को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। राघव चड्ढा को पंजाब के सह प्रभारी के पद से मुक्त कर डॉक्टर संदीप पाठक को जिम्मेदारी दी गई है। राजस्थान के लिए विधायक विनय मिश्रा को एनक्लेव इंचार्ज बनाया गया है।

यह भी पढ़े : Uttarakhand Government Oath Ceremony: उत्तराखंड के नवनिर्वाचित विधायकों ने ली विधान सभा सदस्य के रूप में शपथ

नए सिरे से शुरुआत करने के लिए पहल

राजस्थान में आम आदमी पार्टी पूरे संगठन में बदलाव कर एक नए सिरे से शुरुआत करने के लिए पहल कर रही है। राजस्थान पर पार्टी की नजर इसलिए बनी हुई है क्योंकि इससे पहले दो राज्य दिल्ली और पंजाब में कांग्रेस को सत्ता से हटा कर आम आदमी पार्टी ने अपनी सत्ता बनाई है। राजस्थान में कांग्रेस की सत्ता है। अब आम आदमी पार्टी को लग रहा है कि राजस्थान में भी कांग्रेस को सत्ता से बाहर कर अपना वर्चस्व स्थापित कर सकती हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version