Agneepath Protests in Bihar: बिहार के कई इलाकों में जारी हंगामे पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि RJD के गुंडे ऐसा करा रहे। उन्होंने कहा कि मैं राज्य सरकार से आग्रह करूंगा कि चिन्हित किया जाए कि हंगामा कर रहे गैर विद्यार्थी कितने लोग हैं।

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में बवाल और प्रदर्शन का दौर थमता नहीं दिख रहा। शुक्रवार सुबह उपद्रवियों ने समस्तीपुर में जम्मूतवी-गुवाहाटी एक्सप्रेस को फूंक डाला तो लखीसराय में विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया। गिरिराज सिंह ने सीधे तौर पर कहा कि जो बवाल किया जा रहा, वहां आरजेडी के गुंडे सक्रिय हैं। राज्य सरकार से आग्रह करूंगा कि छात्रों को ढाल बनाकर हिंसा की जा रही है इसलिए हिंसा करने वालों में गैर छात्रों को चिह्नित करना जरूरी है।

पहचान की जाए कि हंगामा कर रहे गैर विद्यार्थी कितने

न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि ‘अग्निपथ वो है जिसमें नौजवानों को बेहतर रोजगार की व्यवस्था की गई है। स्किल्ड फॉर जॉब, रेडी टू जॉब होगा। मैं राज्य सरकार से आग्रह करूंगा कि चिन्हित किया जाए कि हंगामा कर रहे गैर विद्यार्थी कितने लोग हैं। ये राजनीतिक दलों के लोगों ने विद्यार्थियों को ढाल बनाकर राष्ट्रीय संपत्ति को जलाने का काम किया, बर्बाद करने का काम किया।’ उन्होंने कहा कि लोग ‘अग्निवीर’ को समझें। इसमें बेहतर रोजगार देने की व्यवस्था की गई है। इसमें स्किलिंग की अलग व्यवस्था की गई है। जो लोग नहीं समझे हैं वो समझने का प्रयास करें। जहां हंगामा हुआ वहां सरकार उनकी पहचान कर कार्रवाई करें। बिहार में हंगामे को लेकर गिरिराज सिंह ने कहा कि ये आरजेडी के गुंडे करा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Covaxin Study: भारत बायोटेक ने किया दावा, 2 से 18 साल तक के बच्चों के लिए कोवैक्सीन है सुरक्षित

लखीसराय-समस्तीपुर और भोजपुर में ट्रेन को किया आग के हवाले

बिहार में सैन्य अभ्यर्थियों का बवाल तीसरे दिन उपद्रव की शक्ल ले चुका है। हाल ये है कि लखीसराय रेलवे स्टेशन पर सैन्य अभ्यर्थियों ने खौफ का माहौल बना दिया यहां अभ्यर्थियों ने पूरी विक्रमशिला एक्सप्रेस को आग के हवाले कर दिया। ट्रेन धू-धूकर जल गई लेकिन किसी की हिम्मत नहीं हो रही थी कि वो उपद्रवी अभ्यर्थियों को रोक सके। भोजपुर और समस्तीपुर में भी ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया। बेगूसराय के बलिया लखमीनिया स्टेशन पर प्रदर्शनकारियों ने आगजनी और तोड़फोड़ की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version