टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा, “हम पूरी तरह से खुश हैं कि यह प्रक्रिया पूरी हो गई है। हम एयर इंडिया को टाटा में वापस पाकर बहुत खुश हैं। हम सभी के साथ काम करने के लिए तत्पर हैं।”

गुरुवार को ऐतिहासिक विनिवेश प्रक्रिया सफलतापूर्वक समाप्त हुई और एयर इंडिया को टाटा समूह के पास वापस आ गई। टाटा संस के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और एयर इंडिया कार्यालय में अंतिम हैंडओवर प्रक्रिया शुरू की। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग के सचिव तुहिन कांता पांडे ने कहा “औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। एयर इंडिया का विनिवेश लेनदेन बंद हो गया है। सरकार को ₹2,700 करोड़ मिले हैं। शेयरों को नए मालिक को स्थानांतरित कर दिया गया है राशि प्राप्त हो गई है। नए मालिक ने ₹1,53,00 करोड़ का कर्ज स्वीकार कर लिया है।”

नागरिक उड्डयन सचिव राजीव बंसल ने कहा “एयर इंडिया का आज का विनिवेश वास्तव में एक परिभाषित आंदोलन है जो कर्मचारियों के लिए एक उज्जवल भविष्य की शुरूआत करेगा, एयरलाइंस को अपने पंखों का विस्तार करने और अधिक ऊंचाइयों तक पहुंचने में मदद करेगा।”

यह भी पढ़े : गुरुवार 27 जनवरी को एयर इंडिया सौंपी जाएगी टाटा समूह को

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि विनिवेश प्रक्रिया को समयबद्ध तरीके से पूरा किया गया है। “यह वास्तव में उल्लेखनीय है कि एयर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया को समयबद्ध तरीके से एक सफल निष्कर्ष पर लाया गया है। यह सरकार की क्षमता और भविष्य में गैर-रणनीतिक क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से विनिवेश करने के संकल्प को साबित करता है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version