दिल्ली – एनसीआर में आज सुबह मौसम खराब होगया है, बारिश के साथ आंधी भी चल रही है। इसका असर विमान सेवाओं पर भी देखने को मिला है। खराब मौसम के कारण आज दिल्ली एयरपोर्ट पर विमानों का संचालन बाधित रहेगा। दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी, यात्रियों को सूचित कर रही है कि वह एयरपोर्ट आने से पहले अपनी फ्लाइट की जानकारी हासिल कर लें। जिससे यात्रियों को किसी भी तरह की मुश्किलों का सामना ना करना पड़े।

आपको बता दे कि खराब मौसम के कारण 19 विमानों के रूट को बदला गया है और इन विमानों को जयपुर, लखनऊ, इंदौर, अमृतसर और मुंबई डायवर्ट किया गया है। वहीं विमान सेवाओं के सामान्य होने में अभी समय लगेगा, प्रस्थान के तय समय में देरी हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार आज दिल्ली में बारिश और तेज हवाओं का दौर जारी रहेगा। तेज हवाओं की वजह से दिल्ली-एनसीआर में कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए हैं जिससे यातायात बाधित हुआ है। तेज आंधी-बारिश से लोगों को गर्मी से राहत तो मिली, लेकिन ट्रैफिक की समस्या से लोगों को जूझना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने कहा कि बारिश और तेज हवाओं का असर कच्चे घर और कमजोर ढांचों पर पडा है। विजिबिलिटी कम होगी, लिहाजा अगर संभव हो तो लोग घर में ही रहें और यात्रा ना करें।

यह भी पढ़े : Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मस्जिद केस की आज जिला अदालत में पहली सुनवाई, सुप्रीम कोर्ट ने दिया है आदेश

बारिश के साथ दिल्ली- एनसीआर में आई आंधी से तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है। आईएमडी के अनुसार, आज सुबह 5:40 से सुबह 7 बजे तक तापमान 11 डिग्री सेल्सियस गिरकर 29 डिग्री सेल्सियस से 18 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version