मुंबई में फिल्मी सितारों पर हर दिन नए-नए खुलासे हो रहे हैं तो यूपी में नई फिल्म सिटी बनाने को लेकर मंथन तेज हो गया है। प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिले में फिल्म सिटी बनाने के लिए एक ओर जहां ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी ने अपने प्रस्ताव भेजे हैं। वहीं दूसरी ओर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बॉलीवुड की कई हस्तियों से मुलाकात की। बैठक से पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि उनके कार्यकाल के एक और प्रॉजेक्ट को योगी सरकार अपना बताकर फीता काटने की तैयारी में है। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने इशारों-इशारों में सीएम योगी आदित्यनाथ को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी सरकार के अभिनेता का अभिनय काम नहीं आ रहा है। अखिलेश ने ट्वीट किया, अब सपा काल की फ़िल्म सिटी का श्रेय लेने के लिए प्रदेश की भाजपा सरकार कैंची लेकर फ़ीता काटने को तैयार खड़ी है पर अब न तो उनके अभिनेता का अभिनय काम आ रहा है, न ही कोई डॉयलाग। उनकी फ़्लॉप पिक्चर उतरने वाली है क्योंकि प्रदेश की असली तस्वीर बनाने वालों की एडवांस बुकिंग हो गई है।

फिल्म सिटी को लेकर तैयारियां तेज

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश में प्रस्तावित देश की सबसे खूबसूरत तथा सबसे बड़ी फिल्म सिटी को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर हैं। 18 सितंबर को उनकी घोषणा के बाद से फिल्मी जगत की नामचीन हस्तियों ने योगी आदित्यनाथ को बधाई दी है। इसको आगे बढ़ाने के क्रम में योगी फि ल्मी जगत की हस्तियों से उनकी राय ले रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए फिल्म सिटी की स्थापना को लेकर फिल्म जगत की हस्तियों से मुखातिब हुए हैं। बैठक में राजू श्रीवास्तव, अनूप जलोटा, मधुर भंडारकर, अनुपम खेर समेत कई अन्य बड़ी बॉलीवुड की हस्तियां शामिल हुईं। इससे पहले रविवार को भी फिल्म निर्देशक मधुर भंडारकर लखनऊ में मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं।

क्या है फिल्म सिटी को लेकर मास्टर प्लान ?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग में फिल्म सिटी के लिए यमुना अथॉरिटी के मास्टर प्लान पर मुहर लगा दी। यानी उत्तर प्रदेश की फिल्म सिटी गौतमबुद्ध नगर में ही बनेगी। यमुना अथॉरिटी के प्रेजेंटेशन की सराहना करते हुए सीएम ने कहा कि फिल्म सिटी बनाने के लिए यह सर्वश्रेष्ठ जगह है। अथॉरिटी के सीईओ अरुण वीर सिंह ने इसकी पुष्टि की है। यमुना अथॉरिटी ने एक्सप्रेस-वे के किनारे स्थित सेक्टर-21 में 1,000 हेक्टेयर जमीन फिल्म सिटी के लिए प्रस्तावित की है। इसमें नाइट सफारी की करीब 550 हेक्टेयर जमीन भी शामिल कर ली गई है। फिल्म सिटी के लिए लोकेशन के लिहाज से यह सर्वाधिक मुफीद स्थान है। यहां से मथुरा, आगरा, जयपुर, राजधानी दिल्ली, गुरुग्राम, हरियाणा, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश जैसे स्थानों पर फिल्म शूटिंग के लिए आसानी से पहुंचा जा सकता है। जेवर में बन रहा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा भी फिल्म सिटी के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। क्योंकि फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों को लगातार यात्राएं करनी पड़ती हैं।

अखिलेश ने भी की थी कोशिश

अखिलेश यादव की सरकार ने यूपी में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। इस मामले में भोजपुरी अभिनेता और निर्माता रवि किशन भी अखिलेश से मिले थे। रवि किशन ने फिल्म सिटी के लिए 100 एकड़ जमीन देने की मांग रखी थी। रवि किशन अभी बीजेपी के गोरखपुर से सांसद हैं।

Share.
Exit mobile version