बिहार के रोहतास जिले के नासरीगंज थाना क्षेत्र के अमियावर में एक अजीबोगरीब चोरी का मामला सामने आया है। नकली अधिकारी बनकर आए चोरों ने 3 दिन में 60 फीट लंबे और 500 टन लोहे का पुल ही गायब कर दिया। हैरान करने वाली बात यह है कि चोरों ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से ही पूरी पुल कटवाया और गाड़ियों में भरकर उसका लोहा चुरा ले गए। इस पूरे कारनामे को दिनदहाड़े अंजाम दिया गया और किसी को भी भनक नहीं लगी।

चोरी करके रफूचक्कर हुए चोर

यह पूरा मामला अमियावर का हैं। यहां आरा कैनाल नहर पर साल 1972 के आसपास लोहे का पुल बनाया गया था। 60 फीट लंबा यह पुल जर्जर हो चुका था। चोर विभागीय अधिकारी बनकर बुलडोजर, गैस कटर और गाड़ियां लेकर पहुंचे थे। पुल को 3 दिन में काट काटकर गाड़ियों में भर लिया और रफूचक्कर हो गए। हैरान करने वाली बात है कि चोरों ने सिंचाई विभाग के अधिकारी होने का झांसा दिया और स्थानीय विभागीय कर्मियों की भी मदद ली। उनकी मौजूदगी में पूरा पुल चुरा लिया।

चोरों ने दिखाई चालाकी

चोरों ने इस पुल को कटवाने ले बुलडोजर, गैस कटर का भी इस्तेमाल किया। चोरों ने इतनी चालाकी से इस घटना को अंजाम दिया कि ग्रामीण से लेकर स्थानीय कर्मचारी तक इसकी खबर नहीं लगी। इस पुल को चुराने में चोरों ने अपना पूरा दिमाग लगा दिया। ग्रामीणों ने सिंचाई विभाग से इस बारे में बात की तब इस मामले का खुलासा हुआ। सूचना मिलते ही सिंचाई विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे और एफआईआर दर्ज करवाई।

यह भी पढ़े: Pakistan Political Crisis: नेशनल असेंबली में आज रात साढ़े 8 बजे होगी वोटिंग, भारत की तारीफ़ करना महंगा पड़ा इमरान खान को

चोरों ने लिया आवेदन का सहारा

इस पुल के आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त होने पर दूसरे पुल का निर्माण किया गया। पुराना लोहे का पुल इस्तेमाल नहीं किया जाता था इसी कारण भी लोगों ने सोचा कि विभाग इसको हटा रहा है। पहले ग्रामीणों ने भी इस पुल को हटवाने के लिए आवेदन दिया था। चोरों ने इस आवेदन का सहारा लेकर चोरी को अंजाम दिया। चोरी करने आए चोरों ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि वे उनके आवेदन के बाद विभागीय आदेश पर पुल हटाने आए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version