निजामों के गढ़ के नाम से मशहूर हैदराबाद इस बार राजनैतिक गतिविधियों की वजह से सुर्खियों में आ गया है। कल पीएम मोदी हैदराबाद वैक्सीन का जायजा लेने पहुंचे थे। वहीं, कोरोना में योगी ने एक रोड शो करके ओवैसी के गढ़ में सेंध लगाने का एलान कर दिया है। इसके साथ ही आज देश के गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह हैदराबाद में शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। जिसकी वजह से एक बार फिर से सियासी पारा चढ़ गया है।
हैदराबाद पहुंचने के बाद सबसे पहले अमित शाह ने श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा अर्चना की इसके बाद वह रोड शो के लिये निकले । आपको बता दें, श्री भाग्यलक्ष्मी मंदिर चारमीनार से सटा हुआ है और ये स्थान हिन्दू आस्था का गढ़ माना जाता है। यही वजह है कि, यहां दूर-दूर से लोग दर्शन के लिए आते हैं। अमित शाह का रोड शो करीब एक घंटे तक चलेगा। अमित शाह के रोड शो में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। आपको बता दें, आज हैदराबाद निकाय चुनाव के लिए प्रचार का आखिरी दिन है। जिसकी वजह से भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई है। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है।

अमित शाह आज रोड शो के बाद मीडिया को भी संबोधित करेंगे। ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है,जब भाजपा ने निकाय चुनाव के लिये अपनी पूरी ताकत झोंकी हुई हो। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हैदराबाद का दौरा कर चुके हैं। निकाय चुनावों में एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और भाजपा के बीच सीधी टक्कर देखेने को मिल रही है। आपको बता दें, हैदराबाद में निकाय चुनाव को लेकर भाजपा ने इसलिये ताकत झोंकी हुई है। क्योंकि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव को 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव का लिटमस टेस्ट भी माना जा रहा है। जिसकी वजह से भाजपा अपनी शक्ति का प्रदर्शन करके विरोधियों को अपनी ताकत दिखानी चाहती है। यही वजह है कि, भाजपा ने निकाय चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा निकाय चुनावों को तेलंगाना में सियासी आधार बढ़ाने के मौके के तौर पर देख रही है। इसलिये वो इस मौके को जाने नहीं देना चाहती है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version