लव जिहाद को लेकर इन दिनों देश में एक अलग ही तरह का माहौल देखने को मिल रहा है। तभी तो देश के कई राज्यों से लव जिहाद को रोकने के लिये कानून बनाये जा रहे हैं और मांग उठ रही है। यूपी की योगी सरकार ने लव जिहाद पर कानून बनाकर साबित कर दिया है कि, उनके राज में किसी भी धर्म की बेटी के साथ कोई धोखा नहीं कर सकेगा। अगर कोई ऐसा करते हुए पाया जाता है तो उसको जेल जाना होगा और जुर्माना भी देना पड़ेगा। योगी सरकार की तरफ से लव जिहाद का कानून बनाये अभी कुछ दिन भी नहीं हुए थे कि, यूपी के बरेली से पहला केस भी दर्ज कर लिया गया है। इस केस को एक छात्रा ने देवरनिया थाने में दर्ज करवाया है। जिसके बाद पुलिस ने उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 3/5 की धारा के तहत केस दर्ज कर लिया है। पीड़िता ने खुलासा किया है कि, आरोपी लड़का पिछले एक साल से धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था। जिससे तंग आकर उसने इस तरह का कदम उठाया है।

वहीं, पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया है कि प्यार का झांसा देकर आरोपी उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन करना चाहता था और इसीलिये आरोपी दबाब भी बना रहा था। इतना ही नहीं पीड़िता के पिता ने खुलासा करते हुए बताया कि, उनकी बेटी का एक साल पहले आरोपी ने अपहरण भी कर लिया था। लेकिन उसके बाद भी आरोपी अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। पीड़ित परिवार ने आरोपी पर गाली-गलौच और धमकी देने जैसे भी आरोप लगाये हैं। आरोपी का नाम उवैस बताया जा रहा है। इस मामले को दर्ज करने के बाद आरोपी की तलाश की जा रही है और मामले की जांच की जा रही है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version