रेजिडेंट डॉक्टरों की पुलिस से झड़प के बाद अब उनके संगठन FAIMA ने आज सुबह से 8 बजे से सभी स्वास्थ्य सेवाओं को बंद करने की धमकी दी है। एसोसिएशन ने अपने ट्विटर हैंडल में पुलिस कर्मियों और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई की तस्वीरें पोस्ट करते हुए जारी प्रेस रिलीज में देशव्यापी हड़ताल की घोषणा की है।

दिल्ली में पिछले 11 दिनों की जारी डॉक्टरों की हड़ताल में नया पेंच आ गया है। कल प्रदर्शन के दौरान डॉक्टरों को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद डॉक्टरों ने सरोजनी नगर थाने का घेराव किया, तो पुलिस ने डॉक्टरों पर मुकदमा दर्ज कर लिया। कुल मिलाकर दिल्ली में डॉक्टरों और पुलिस के बीच घमासान शुरू हो गया है।

डॉक्टर माफी की मांग कर रहे हैं वहीं पुलिस का कहना है कि डॉक्टरों के साथ मारपीट नहीं हुई है। अब डॉक्टरों ने आज सुबह 8 बजे दिल्ली में स्वास्थ्य सुविधाओं को पूरी तरह ठप करने का ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़े :- वैक्सीन की दोनों डोज़ लगने के बाद भी संक्रमित हुए BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

रेजिडेंट डॉक्टरों ने सोमवार को अपना आंदोलन तेज करते हुए सांकेतिक रूप से सभी ने अपने लैब कोट लौटा दिए और सड़कों पर मार्च निकाला। डॉक्टरों का आंदोलन जारी रहने से केंद्र की ओर से संचालित तीन अस्पतालों सफदरजंग, आरएमएल और लेडी हार्डिंग अस्पतालों के साथ ही दिल्ली सरकार के कुछ अस्पतालों में मरीजों का इलाज प्रभावित हुआ है।

एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि कई डॉक्टरों को पुलिस ने हिरासत में लिया और उन्हें थाने लेकर गए। एसोसिएशन ने आगे कहा कि पुलिस ने शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारी डॉक्टरों के ऊपर बल प्रयोग किया, जिससे काफी संख्या में डॉक्टर्स घायल हो गए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version