कुदरत के खेल निराले होते हैं..ये कहावत को सभी ने सुनी है। इसी कहावत का एक जीता-जागता उदाहरण असम राज्य के कछार जिले में देखने को मिला है जहां एक बकरी ने इंसानी शक्ल के बच्चे को जन्म दिया। ये खबर पूरे जिले में आग की तरफ फैल गई और पूरा गांव अनोखे इंसानी शक्ल के बच्चे को देखने के लिए इकट्ठा होने लगा। देखने वालों का कहना है कि बकरी का बच्चा बिल्कुल इंसान के बच्चे से मेल खाता था जोकि चौंकाने वाली बात है। हर कोई बकरी के बच्चे को देखकर हैरान है।

बच्चे को देखने के लिए उमड़ी भीड़

यह घटना असम के धोलाई विधानसभा क्षेत्र के गंगापुर गांव की है। जहां एक पालतू बकरी ने इंसानी शक्ल वाले बच्चे को जन्म दिया है। बकरी के बच्चे में मानव जैसी विशेषताएं थीं। इसकी आंखें, नाक और मुंह इंसानों की तरह हैं। उसके कान बकरे के समान थे। यह दो हाथों के साथ पैदा हुआ है। खबर फैलते ही गांव में अजीबोगरीब जीव की एक झलक पाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। हालांकि जन्म के आधे घंटे बाद बच्चे की मृत्यु हो गई। पालतु बकरी के मालिक ने कहा कि बकरी ने सोमवार को मानव शरीर जैसे बच्चे को जन्म दिया। इस दौरान पूरा चेहरा शिशु जैसा था और बच्चे की कोई पूंछ नहीं थी।

यह भी पढ़े: पापा की परी की स्कूटी रोकने के चलते गिरा ट्रैफिक पुलिसकर्मी, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वायरल हो रहीं तस्वीरें


फिलहाल वायरल हो रही ये तस्वीरें दिखाती हैं कि बकरी ने एक अविकसित जीव को जन्म दिया है और इसकी बनावट बिल्कुल इंसानों जैसी ही दिखती है। ग्रामीणों का कहना है कि  काली बकरी के पेट से एक भूरे रंग का बच्चा पैदा हुआ तो उनके पूर्वजों में से एक का जन्म हुआ है। हालांकि, बच्चा ज्यादा समय तक जीवित नहीं रह सका और इसके बाद ग्रामीणों ने पारंपरिक रीति-रिवाजों के अनुसार उसे दफना दिया। अब पूरे गांव में बकरी के बच्चे की ही चर्चा हो रही है। कोई इसे चमत्कार..तो कोई कुदरत का खेल बता रहा है।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version