वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद में हुए सर्वे के बाद हिंदू और मुस्लिम पक्ष अपने अपने विचार रख रहा है। मस्जिद में इस सर्वे के दौरान एक शिवलिंग मिला। जिस कारण वहां ‘हर हर महादेव’ के नारे भी लगाए गए। हिंदू पक्ष के दावे के बीच एआईएमआईएम असदुद्दीन ओवैसी ने ज्ञानवापी मस्जिद सर्वे को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि अगर इतिहास की बात करनी है तो यह बात निकली है तो दूर तक जाएगी।

बेरोजगारी और महंगाई के जिम्मेदार औरंगजेब

असदुद्दीन ओवैसी का कहना है कि अब दोबारा कोई मस्जिद नहीं खोएंगे और ज्ञानवापी कयामत तक मस्जिद ही रहेगी। ओवैसी ने ट्वीट में कहा है कि बेरोजगारी, महंगाई वगैरा के जिम्मेदार औरंगजेब है, प्रधानमंत्री मोदी नहीं है। अगले ट्वीट में ओवैसी ने शिवलिंग होने के दावे पर भी सवाल किया है। मस्जिद कमेटी ने बताया कि शिवलिंग नहीं फव्वारा था। अगर शिवलिंग मिला तो कोर्ट के कमिश्नर को यह बात बतानी चाहिए थी।

ओवैसी ने कहा मैं केवल अल्लाह से डरता हूं

गुजरात के बड़गांव में एक रैली को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ज्ञानवापी मस्जिद के मुद्दे पर बोलने पर लोग उनसे सवाल करते हैं। मैं बोलूंगा क्योंकि मैंने अपना जमीर नहीं भेजा है और ना ही कभी ऐसा करूंगा। मैं बोलता हूं क्योंकि मैं केवल अल्लाह से डरता हूं। किसी मोदी या योगी से नहीं। उनका कहना है कि बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा बनाया गया संविधान अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता देता है।

यह भी पढ़े : ISI आतंकी हमले की आशंका को लेकर हरियाणा पुलिस ने जारी किया अलर्ट, सतर्कता बढ़ाने के दिए निर्दे

शिवलिंग मिलने पर मुस्लिम पक्ष ने दिया गलत करार

शिवलिंग मिलने की बात पर ओवैसी ने कहा कि अगर हम अपने मोहल्ले और गांव की मस्जिदों को आबाद रखेंगे तो यह शैतानी ताकत है जो ललचाई हुई नजरों से हमको अपनी तहजीब से महरूम करना चाहती हैं। उनको पैगाम मिल जाएगा कि अब दोबारा भारत का मुसलमान मस्जिद होने को तैयार नहीं है। मुस्लिम पक्ष ने शिवलिंग मिलने के दावे को गलत करार दिया हैं। मुस्लिम पक्ष का कहना है कि मुगल काल की मस्जिद में वजूखाने के अंदर फव्वारे लगाए जाने की परंपरा शुरू से रही हैं। उसी का एक पत्थर सर्वे में मिला और उसी को शिवलिंग बताया जा रहा है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version