Ashok Gehlot: राजस्थान में चुनावी दौर शुरू हो चुका है। अगले साल यानी 2023 में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसके लिए अभी से सभी सरकारों ने जनता को आकर्षित करने का दांव शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अशोक गहलोत ने मास्टर स्ट्रोक खेला है। उन्होंने एक सभा को संबोधित करते हुए 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने का एलान कर दिया है। जिस समय ये ऐलान किया गया उस वक्त मंच पर राहुल गांधी भी मौजूद थे।

अशोक गहलोत ने किया बड़ा ऐलान

बता दें कि 2023 में राजस्थान में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस कार्यकाल का आखिरी बजट भी पेश करने वाले हैं। जैसा कि सभी जानते हैं कि इस समय राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। इस यात्रा के दौरान वे राजस्थान पहुंचे हैं जहां एक सभा का आयोजन किया गया। इस सभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों और अन्य बीपीएल कार्ड होल्डर्स को 500 रुपए में घरेलू गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया है। इसकी शुरुआत 1 अप्रैल 2023 से होगी।

Also Read- PM MODI के साथ खड़ा दिखा विपक्ष, कांग्रेस नेता ने BILAWAL BHUTTO के बयान पर 1971 के युद्ध की दिलाई याद

चुनावों में पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकता है ये ऐलान

राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो अशोक गहलोत की ये घोषणा चुनावों में पार्टी के लिए फायदेमंद हो सकती है। बता दें कि केंद्र सरकार उज्जवला योजना के लाभार्थियों को 200 रुपए की सब्सिडी देती है लेकिन ये सब्सिडी कुछ समय से बंद है। ऐसे में ये ऐलान गरीब परिवारों को कुछ आस तो जरूर दे सकता है लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि इतना पैसा गहलोत सरकार कहां से लाएगी? बता दें कि राजस्थान में 69 लाख से ज्यादा उज्जवला योजना के लाभार्थी हैं। इसके साथ ही करीब 5 लाख ऐसे बीपीएल कार्डधारक हैं जो इस योजना में रजिस्टर्ड भी नहीं है।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर दी जानकारी

बता दें कि राहुल गांधी अशोक गहलोत के इस ऐलान के मुरीद हो गए और उन्होंने एक ट्वीट करते हुए लिखा कि “500 रुपए में गैस सिलेंडर देने का राजस्थान की कींग्रेस सरकार का बड़ा ऐलान-केंद्र सरकार की कीमतों के आधे से भी कम दाम में।”

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए लिखा कि प्रधानमंत्री जी मित्रों को मेवा खिलाना बंद कीजिए, महंगाई से त्रस्त जनता की सेवा कीजिए।

Also Read- UP NEWS: ठंड से बचाव के लिए सीएम योगी ने जिलाधिकारियों को दिए निर्देश, निराश्रितों को कंबल और रैन बसेरों की करें व्यवस्था

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version