अगर आपका बैंक से कोई काम है तो उसे जल्द ही कर ले क्योंकि 2 दिन बैंक बंद रहने वाला है। 28 29 मार्च को बैंक की स्ट्राइक है दौरान सभी कार्य के सभी तरह के कार्य बंद रहेंगे। अगर आपका कोई काम पड़ता है तो उसे पहले ही निपटा लें या फिर एक बार जानकारी ले लें वरना आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। दो दिवसीय हड़ताल की घोषणा ऑल इंडिया बैंक कर्मचारी एसोसिएशन जैसे संगठनों ने की है।


एसबीआई ने कहा, बैंक यूनियन की तरफ से किए जाने वाले हड़ताल की वजह से 28 मार्च और 29 मार्च को बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा। हालांकि एसबीआई की तरफ से कहा गया है कि हमारी कोशिश रहेगी कि इस हड़ताल का जनता को किसी तरह का प्रभाव ना चिल्ला पड़े या किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े कोशिश रहेगी कि काम सभी रिप्लाई जा सके लेकिन जिस तरह से हड़ताल है उसे देखकर लगता नहीं है कि जनता को किसी तरह की राहत मिलेगी।हड़ताल में BSNL, बैंक, बीमा, आयकर, पोस्ट आफिस, कोयला, रक्षा, आशा, उषा, आगनबाड़ी, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव, खदान, भवन निर्माण सहित अन्य संस्थाओं में कार्यरत ट्रेड यूनियन के कर्मचारी शामिल रहेंगे।

28-29 मार्च को विभिन्न कर्मचारी संगठनों ने दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया है। करण बैंक से संबंधित सभी कार्य ठप रहेंगे।हड़ताल आंगनबाड़ी कामगारों, आशा कार्यकर्ता, मिड डे मील स्कीम के रसोइया और अन्य योजना कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी 26 हजार रुपए देने और सामीजिक सुरक्षा की मांग रखी गई है।इसके अलावा यूनियन गैर आयकर दाता परिवार को सहायता, मुफ्त राशन जैसी 12 मांगो को लेकर हड़ताल पर रहेंगे।आपको बता दें, इसी तरह अप्रैल में भी छुट्टियों के कारण बैंक 15 दिन बंद रहेंगे।

आपको बता दें, साल 2022 के अप्रैल महीने में पड़ रही कुछ छुट्टियां/त्योहार किसी राज्य या क्षेत्र विशेष तक ही सीमित हैं। इसलिए बैंक हॉलिडे अलग-अलग राज्य/क्षेत्र के हिसाब से भिन्न-भिन्न हो सकते हैं। बैंक हॉलिडे की लिस्ट को देखते हुए ही बैंक जाने का प्लान करें। अगर कोई आपको काम रह गया है या करना चाह रहे हैं तो इन छुट्टियों को देखकर ही काम करें तभी घर से बाहर निकले और अपना प्लान भी इसी आधार पर तैयार करें वरना आपको कई सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है खासतौर पर कैश को लेकर।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version