नये किसान कानूनों को लेकर पिछले 13 दिनों से देश के किसानों ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। आज किसानों की तरफ से भारत बंद का भी एलान किया गया था। जिसको विपक्ष का पूरा साथ मिला रहा है। इस बीच सबकी नजर किसानों और सरकार के बीच 9 दिसंबर को होने वाली छठे राउंड की बैठक पर है।क्योंकि पिछली 5 बैठक बेनतीजा रहीं हैं। जिसकी वजह से सरकार पर भी काफी दबाव है और अब तो विपक्ष भी किसानों के मुद्दे पर राजनैतिक रोटियां सेंकने लगा है। इस बीच आज देश के गृहमंत्री और भाजपा का वरिष्ठ नेता अमित शाह ने किसान बैठक से पहले शाम 7 बजे कुछ किसानों को मिलने के लिये बुलाया है। जिसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है।

आज शाम को भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत कुछ किसानों के साथ गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात कर करेंगे हैं।भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि, अभी हमसिंधू बॉर्डर जा रहे हैं। वहां से हम गृहमंत्री के पास जाएंगे। ऐसे में अब कयासों का दौर शुरू हो गया है कि, अचानक से अमित शाह ने किसानो को क्यों बुलाया है? वहीं, सरकार अभी भी अपने द्वारा बनाये गये कानूनों को सही बताते हुए कह रही है कि, उनके इन तीनों कानूनों से किसानों को बड़ा फायदा होगा। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बड़ा बयान जारी करते हुए कहा है कि, नये किसान कानूनों से किसानों का विकास होगा। इसके साथ ही उन्होंने विपक्ष पर किसानों को भ्रमित करने का भी आरोप लगाया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version