महाराष्ट्र के राज्यपाल और पूर्व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री बीसी कोश्यारी को आज सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना के मामले में बड़ी राहत दे दी है। आपको बता दें, भगवत सिंह कोश्यारी जब उत्तराखंड के मुख्यमंत्री थे तो उन पर सरकारी बंगले का मार्केट रेंट न देने जैसे गंभीर आरोप लगे थे। इसी मामले में उत्तराखंड हाईकोर्ट ने बी.सी कोश्यारी को एक नोटिस भी जारी करते हुए किराया देने का आदेश दिया था।जिसके बाद बीसी कोश्यारी और अन्य दो उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्रियों ने सुप्रीम कोर्ट में इस नोटिस पर याचिका जारी करते हुए सुप्रीम कोर्ट में इसकी चुनौती दी थी।जिसके बाद आजसुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका पर नोटिस जारी करते हुए उत्तराखंड के हाईकोर्ट के सामने लंबित अवमानना प्रक्रिया पर रोक लगा दी है। जिसकी वजह से बी.सी कोश्यारी को बड़ी राहत मिल गई है।

आपको बता दें, ये मामला कोश्यारी को देहरादून में मिले सरकारी बंगले को खाली करने से जुड़ा हुआ है। जिसको उत्तराखंड में पूर्व मुख्यमंत्री के तौर पर कोश्यारी को अलॉट बंगले को हाईकोर्ट ने अवैध बताते हुए इस बंगले का किराया वसूलने के आदेश दिये थे।जिसके बाद बीसी कोश्यारी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और आज उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने बड़ी राहत देते हुए उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है। जिसकी वजह से महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह को बड़ी राहत मिल गई है।इससे पहले केंद्रीय मंत्री और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल चुकी है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version