बिहार में आज पहले चरण के विधानसभा चुनाव की वोटिंग हैं। इस बीच बिहार का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। बिहार में आज 243 विधानसभा सीटों में से 71 सीटों पर मतदान हैं। ऐसे में बिहार की जनता अपने पसंदीदा नेता को जीताने के लिये पूरी तरह से तैयार है। पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है। सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें दिख रही हैं। पहले चरण में इसमें 2.14 करोड़ से ज्यादा मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे।पहले चरण के मतदान में आरजेडी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है तो वहीं, एलजेपी 41, आरएलएसपी 40, जेडीयू 35, बीजेपी 29, बीएसपी 26 , कांग्रेस 21 और एनसीपी 21 सीटों पर चुनावी मैदान में खड़ी है। बिहार में इस बार के विधानसभा चुनावों में कई सारे महागठबंधन और मुख्यमंत्री चेहरे देखने को मिल रहे हैं।


इस बिहार में आज दूसरे चरण के मतदान के लिये राजनैतिक दलों की कई सारी रैलियां भी हैं। इस दौरान पीएम मोदी दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैलियां करेंगे। वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी भी पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर में और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में रैली करेंगे। इससे पहले भी बिहार में राहुल दो चुनावी रैलियां कर चुके हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी है। इन चुनावी जनसभाओं के जरिये राजनैतिक दल 94 सीटों पर तीन नवंबर को होने वाले मतदान की तैयारी कर रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनावों का परिणाम 10 नवंबर को आयेगा। जिसमे पता चलेगा कि, बिहार की जनता ने किसी सीएम के तौर पर चुना है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version