Bihar News: बिहार के लखीसराय जिले में एक अंतर राज्य कुख्यात नक्सली मनश्याम दास को गिरफ्तार किया गया है। अग्निपथ योजना के विरोध में लखीसराय में ट्रेन जलाने में भी नक्सली कनेक्शन सामने आया हैं। अब सभी बिंदुओं पर पुलिस जांच कर रही हैं। कुख्यात नक्सली मंच श्याम दास उर्फ राहुल, उर्फ सुदामा, उर्फ सुरेश ने गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि शहर के गोसाई टोला में एक घर के किराएदार बनकर कुख्यात 3 साल से रह रहा था और वही से नक्सली गतिविधियों का संचालन कर रहा था। लेकिन पुलिस को इस बात की कोई भनक नहीं लगी।

नक्सली गतिविधियों को अंजाम देता

यह नक्सली बिहार, झारखंड, बंगाल और तेलंगना राज्य में नक्सली संगठन के शीर्ष नेताओं से सीधा संपर्क कर नक्सली गतिविधियों को अंजाम दे रहा था। एसपी पंकज पुलिस कुमार के मुताबिक नक्सली मन श्यामदास की गिरफ्तारी स्पेशल इंटेलिजेंस ब्यूरो तेलंगना की सूचना के आधार पर गोसाई टोला से की गई हैं। मनश्याम के कमरे से मोबाइल फोन, नक्सली साहित्य सहित कई संदिग्ध सामान बरामद किया गया है।

Also Read: Sanjay Raut News: संजय राउत की पत्नी से ED करेगी पूछताछ, समन भेजकर किया तलब

नेताओं से नक्सली का कनेक्शन

एसपी ने बताया कि जो भी जानकारी मिली है उस पर जांच कराई जाएगी। साल 2019 में झारखंड के गिरीहाट में हुई एक नक्सली वारदात में गिरफ्तार नक्सली बालवीर महतो उर्फ रोशन, उर्फ सुदीप, उर्फ बाराती, उर्फ प्रेमचंद ने नक्सली मनश्याम के बारे में हार्डकोर नक्सली सदस्य रहने की जानकारी दी थी। मिली जानकारी के मुताबिक नक्सली कोरियर का काम करता था। लखीसराय शहर में रहकर जिले के जंगलों में जाकर संगठन के नेताओं से मिलता था जांच में सामने आया कि इस नक्सली से शहर के आधा दर्जन नेताओं का कनेक्शन जोड़ा है।

Also Read: Maruti Cars: 85 हजार रुपए में मिल जाएगी मारुती की लेटेस्ट कार, देखिए लिस्ट

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version