देश के कई राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश (union territories) में विधानसभा Legislative Assembly) और लोकसभा (Lok Sabha) के उपचुनाव (By-elections) होने वाले है। ऐसे में राजनीतिक सरगरमियां अपनी तेजी पर है और इसी बीच भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने आगामी विधानसभा और लोकसभा के उपचुनावों के मद्देनजर, शनिवार को अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

इन दो सीटों पर ये हैं उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटें रामपुर (Rampur) और आजमगढ़ (Azamgarh) के लिए भाजपा (BJP) ने बड़े मंथन के बाद अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। भाजपा ने आजमगढ़ से भोजपुरी सुपरस्टार (Bhojpuri superstar) दिनेश लाल निरहुआ (Dinesh Lal Nirhua) को अपना प्रत्याशी बनाया है, तो वहीं रामपुर से घनश्याम लोधी (Ghanshyam Lodhi) को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा गया है।

ये भी पढ़ें: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा- अब हर मस्जिद में शिवलिंग तलाशने की ज़रुरत नहीं

निरहुआ ने इस तरह से जताया आभार

वहीं, आजमगढ़ से लोकसभा उपचुनाव का टिकट मिलने पर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेश लाल निरहुआ ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को शेयर किया है। जिसमें निरहुआ ने माननीय पीएम मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पूरे आला कमान का आभार व्यक्त किया है। साथ ही निरहुआ ने पार्टी के द्वारा उन पर जताए गए भरोसे के लिए उन्होंने सबको धन्यवाद दिया है।

विपक्षी दलों का कुछ ऐसा रहा है उपचुनाव पर हाल

उधर, दूसरी ओर, कांग्रेस पार्टी ने इन दोनों ही सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला किया है। अपने आंतरिक मसलों के कारण अपने खराब दौर से गुजर रही कांग्रेस का प्रदेश में संगठन नहीं होने की वजह से इन दोनों सीटों पर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया गया है। इससे इतर प्रदेश में मुख्य विरक्षी दल समाजवादी पार्टी ने अभी तक उम्मीदवार के नाम का एलान नहीं किया है, जबकि बसपा ने आजमगढ़ लोकसभा सीट के लिए शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली को अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

अन्य सीटों से हैं भाजपा के उम्मीदवार

इसके अलावा भाजपा ने त्रिपुरा में टाउन बोरदोवली से प्रो माणिक साह को अपना उम्मीदवार बनाया है। जबकि अगरतला से डॉ. अशोक सिंहा सुरमा से स्वप्न दास पॉल और जुबराजनगर से मालिना देबनाथ की उम्मीदवारी घोषित की है। वहीं, आंध्र प्रदेश में भाजपा ने आत्मूकर से गुंदलपल्ली भरत कुमार को उम्मीदवार बनाया है। तो देश की राजधानी दिल्ली के राजिन्दर नगर से राजेश भाटी को उम्मीदवार बनाया गया है। तो वहीं, झारखंड में मंदर से गंगोत्री कुजुर को उम्मीदवार घोषित किया है। गौरतलब है कि 23 जून को इस सीटों पर मतदान किया जाएगा और 26 जून को मतो की गिनती होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version