देश के वीर सपूत और महान स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर (Veer Savarkar) की आज, 28 मई को पूरा देश उनकी जयंती (birth anniversary)मना रहा है। इस अवसर पर देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) समेत कई बड़े नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। ऐसे में भाजपा (BJP) के एक प्रवक्ता (spokesperson) गौरव गोयल (Gaurav Goel) ने एक ऐसा ट्वीट (tweet) किया, जिससे अब हंगामा खड़ा हो गया है।

ये है भाजपा प्रवक्ता की मांग

भाजपा के प्रवक्ता गौरव गोयल ने वीर सावरकर की जयंती पर ट्वीट कर नई दिल्ली के इंदिरा गाँधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदल कर वीर सावरकर करने की पुरजोर मांग की। गोयल ने ट्वीट में कहा कि “नई दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का नाम बदलकर विनायक दामोदर सावरकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा किया जाना चाहिए”।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर सावरकर को किया याद

वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, मां भारती के कर्मठ सपूत वीर सावरकर को उनकी जयंती पर आदरपूर्ण श्रद्धांजलि।’  मोदी ने सावरकर पर अपने और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के संदेशों (वॉयसओवर) के साथ हिंदुत्व के अग्रणी विचारक के गुणों और योगदान के बारे में बात करते हुए एक तस्वीर एलबम भी साझा किया है।

ये भी पढ़ें: बिहार: सीएम नीतीश, ललन और आरसीपी की 40 मिनट की मुलाकात के क्या हैं सियासी मायने?

अमित शाह ने भी किया नमन

इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी वीर सावरकर को जयंती पर उन्हें नमन किया। अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा- ‘राष्ट्रीयता के प्रतीक स्वातंत्र्य वीर सावरकर की जयंती पर उन्हें कोटि-कोटि नमन। शरीर के कण-कण में देशभक्ति का ज्वार संजो खुद को तिल-तिल जलाकर देश के लिए कैसे जिया जा सकता है सावरकर जी का जीवन उसका उत्कृष्ट उदाहरण है। उनका त्यागपूर्ण जीवन हमें निरंतर प्रेरणा और शक्ति देता रहेगा। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें याद करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने लिखा ‘वीर सावरकर साहस, संकल्प और त्याग की प्रतिमूर्ति थे।’

गौरतलब है कि भाजपा नेता और प्रवक्ता इससे पहले भी कई बार विवादित ट्वीट कर चुके है। जिसके बाद देश में बेमतलब का बवाल खड़ा हो जाता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Exit mobile version