Amit Shah Gujarat Visit: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने NACP का दौरा किया। इस दौरान केंद्रीय गृह सचिव श्री अजय कुमार भल्ला मौजूद रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को देवभूमि द्वारका के ओखा स्थित राष्ट्रीय तटीय पुलिस अकादमी (NACP) का दौरा किया। उन्होंने विश्वास जताया कि यह अकादमी भविष्य में देश के विभिन्न तटीय राज्यों की मरीन पुलिस को गहन एवं उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करेगी। साथ ही तटीय क्षेत्रों की सुरक्षा में अपना अहम योगदान देगी।

केंद्रीय गृह सचिव श्री अजय कुमार भल्ला, भाप्रसे भी इस दौरे पर माननीय गृह मंत्री महोदय के साथ मौजूद रहे। श्री पंकज कुमार सिंह, भापुसे, महानिदेशक बीएसएफ, श्री ज्ञानेन्द्र सिंह मलिक, भापुसे, महानिरीक्षक बीएसएफ, गुजरात फ्रंटियर, एनएसीपी के अधिकारियों और जवानो ने माननीय गृह मंत्री महोदय का स्वागत किया।

शाह के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा-निर्देशों एवं मार्गदर्शन में हम नई तकनीक का उपयोग कर तटीय सुरक्षा को सुदृढ़ एवं अभेद्य बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं। हम तटीय सुरक्षा की चुनौतियों का गंभीरता से आंकलन कर रहे है ताकि समुद्री खतरों से निपटा जा सके। गृह मंत्री ने कहा कि बीएसएफ ने देश की सीमाओं की पवित्रता को बनाए रखने के साथ-साथ, सौंपी गई प्रत्येक जिम्मेदारी को सदैव समर्पित भाव एवं अपने ध्येय वाक्य ‘जीवन पर्यंत कर्तव्य’ के अनुरूप निभाया है। विशेष अवसरों पर इस बल ने सदैव अपनी कार्यकुशलता को सिद्ध किया है।

यह भी पढ़े: Death Threat to Nupur Sharma: भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा का आरोप, दी जा रहीं जान से मारने की धमकी

अमित शाह ने जताया विश्वास
माननीय गृह मंत्री महोदय ने कहा कि, बीएसएफ ने देश की सीमाओं की पवित्रता को बनाए रखने के साथ-साथ, सौंपी गई प्रत्येक जिम्मेदारी को, सदैव बड़े ही समर्पित भाव व अपने ध्येय वाक्य ‘जीवन पर्यंत कर्तव्य’ के अनुरूप निभाया है। विशेष अवसरों पर इस बल ने सदैव अपनी कार्यकुशलता को सिद्ध किया है। माननीय गृह मंत्री महोदय ने विश्वास जताया कि नेशनल एकेडमी ऑफ कोस्टल पुलिसिंग भविष्य में देश के विभिन्न तटीय राज्यों की मरीन पुलिस को गहन व उच्च स्तरीय प्रशिक्षण प्रदान करेगी और तटीय क्षेत्रों की सुरक्षा में अपना अहम योगदान देगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version