नई दिल्लीः देश के महान कलाकार और बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग दिलीप कुमार ने आज इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके निधन के बाद देश में शोक की लहर है। राजनीति, सिनेमा, खेल इत्यादि अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े हुए लोगों ने शोक जताया है। पीएम मोदी ने भी दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है।

दिलीप कुमार की पत्नी से पीएम ने की बात:
दिलीप कुमार के निधन के बाद पीएम मोदी ने उनकी पत्नी सायरा बानो से फ़ोन पर बातचीत की। पीएम मोदी ने कहा कि, “उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है.” पीएम ने लगभग 10 मिनट तक सायरा बानो से बात की और ढाढ़स बंधाया।

पीएम ने किया ट्वीट:
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ”दिलीप कुमार जी को एक सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा. उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण पीढ़ियों के दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए थे. उनका जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है. उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना. श्रद्धांजलि.”

सुबह 7.30 बजे हुआ निधन:
दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में आज सुबह 7:30 बजे अचानक निधन हो गया। उनको पिछले 29 जून से सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वो काफी समय से बीमार चल रहे थे। दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैजल फारुखी ने सबसे पहले उनके मौत की जानकारी साझा की।

पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था जन्म
दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में 11 दिसंबर 1922 को हुआ था। दिलीप कुमार के पिता का नाम लाला गुलाम सरावर खान और मां का नाम आयशा बेगम था. वो कुल 12 भाई-बहन हैं.

Share.
Exit mobile version