Cancel Train: ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने कैंसिल ट्रेनों की सूची जारी की है। इसलिए यात्रा करने से पहले कैंसिल की गई ट्रेनों की जानकारी लेना जरूरी है। रेलवे द्वारा ट्रेनों को डायवर्ट, रीशेड्यूल और कैंसिल करने के पीछे कई सारे कारण होते हैं। कई बार ट्रेनों के टाइम टेबल में भी बदलाव के कारण इनको कैंसिल कर दिया जाता है। क्योंकि समय समय पर रेलवे को रेल की पटरी की मरम्मत भी करनी होती है। हर दिन हजारों की संख्या में यात्री और मालगाड़ी वाली ट्रेन पटरी हो से होकर गुजरती हैं। इसके अलावा खराब मौसम की स्थिति होने पर भी कई बार ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ता है।

यह ट्रेनें हुई रद्द

आज 7 जून को 196 ट्रेनें रेलवे द्वारा रद्द की गई है और 7 ट्रेनों को रीशेड्यूल किया गया है। रीशेड्यूल होने वाली ट्रेनों के नंबर नंबर 04133, 05258, 12859, 13054, 19015, 22638 और 22906 आदि है। इसके द्वारा रेलवे ने तीन ट्रेनों को डायवर्ट किया है। इनमें ट्रेन नंबर 12650, 12650, 18628 शामिल है। इसके अलावा रेलवे द्वारा आज रद्द की गई ट्रेन, रीशेड्यूल और ड्राइवर ट्रेनों की लिस्ट भी चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: Gold Price Today: सोने और चांदी के जारी की कीमत, जानिए कितने पर रूके रेट

चेक करें लिस्ट

रद्द की गई ट्रेनों की लिस्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको enquiry.indiarail.gov.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद आपको वेबसाइट पर ट्रेंस का ऑप्शन दिया जाएगा। जहां पर आप रद्द, रीशेड्यूल और डायवर्ट ट्रेनों की लिस्ट पर क्लिक करके सारी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version