Weather Update: उत्तर भारत में हीटवेव की स्थिति दोबारा से बनी हुई है। पिछले दिनों प्री मानसून की बारिश में तापमान में गिरावट दर्ज की थी। लेकिन अब उत्तर भारत के राज्यों में दोबारा से लू की स्थिति ने लोगों को बेहाल कर दिया है। तापमान में बढ़ोतरी होने के साथ-साथ राज्यों में अब पारा 45 डिग्री तक पहुंच गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत मध्य प्रदेश में आज भी हीटवेव की स्थिति बनी रहने वाली है। मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

राज्यों का तापमान

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार की राजधानी पटना में आज का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। इसके अलावा राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस बना रहेगा। दूसरी तरफ राजधानी चंडीगढ़ में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 46 डिग्री सेल्सियस बना हुआ है।

उत्तराखंड में ऑरेंज अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भी गर्मी का प्रकोप जारी है। मौसम विभाग ने उत्तराखंड में हीटवेव की स्थिति के चलते अगले 4 दिनों तक ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। पहाड़ों पर अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि राज्यों के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य प्रदेश के इलाकों में हीटवेव की स्थिति बनी रहेगी।

यह भी पढ़े- Cancel Train: रेलवे द्वारा 7 ट्रेने की गई रीशेड्यूल, देखिए रद्द की गई ट्रेनों की सूची

इन राज्यों में बारिश

स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक सिक्किम बंगाल के अलावा कर्नाटक, अंडमान, पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण मध्य महाराष्ट्र में तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर और उड़ीसा में भी आज बारिश के आसार बताए गए हैं। श्रीनगर में आज का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version