दिल्ली में वैक्सीन की किल्लत की खबर सामने आई है। जी हां राजधानी में कोवैक्सीन पहले ही खत्म हो गई थी और अब कोविशील्ड भी खत्म हो रही है। इस वजह से आज से कई वैक्सीनेशन सेंटर बंद हो गए हैं। राजधानी में कोवैक्सीन पहली ही खत्म हो गई थी। ये बात दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कही है।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “दिल्ली में 18-44 साल के लोगों के लिए कोवैक्सीन कई दिन पहले ही खत्म हो गई थी। अब कोविशील्ड भी खत्म हो रही है. कई सारे सेंटर आज से बंद हो रहे हैं।” दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘पॉजिटिविटी रेट जो 36% तक चला गया था वो अब कम होकर 5% के करीब आ गया है। दिल्ली में परसों तक ब्लैक फंगस के 197 मरीज भर्ती थे। इसमें दिल्ली और बाहर के मरीज शामिल हैं।

कितने टीकाकरण केंद्र बंद ?
आम आदमी पार्टी की नेता और विधायक आतिशी ने गुरुवार को बताया था कि शहर के लोगों को कोवैक्सीन लगा रहे टीकाकरण केंद्र करीब एक सप्ताह से बंद हैं। उन्होंने कहा, ‘राजधानी में 99 स्कूलों में 368 टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। टीके की कमी के कारण इनमें से करीब 150 केंद्र बंद करने पड़ेंगे। राजधानी के पास 45 साल से अधिक आयु वर्ग, स्वास्थ्यसेवा कर्मियों और अग्रिम मोर्चे के कर्मियों के लिए कोवैक्सीन की दो दिन की और कोविशील्ड की नौ दिन की खुराक बची हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली में अबतक कुल 49 लाख 70 हजार 999 वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है। इनमें 38 लाख 47 हजार 988 लोगों को पहली डोज और 11 लाख 23 हजरा 11 दूसरी डोज दी गई है।

Share.
Exit mobile version