सोशल मीडिया साइट ट्वीटर यूजर्स के लिए एक बड़ी खुश खबरी सामने आई है। अगर आप भी ट्वीटर पर ब्लू टिक लेना चाहते हैं और अपने अकाउंट को वेरिफाई कराना चाहते हो तो आपको, बस एक छोटा सा काम करना होगा। उसके बाद आपका अकाउंट भी किसी सेलिब्रेटी की तरह वेरिफाई हो जायेगा। आपको बता दें, कंपनी ने एक बार फिर अपना ‘वेरिफिकेशन एप्लिकेशन प्रॉसेस’ शुरू किया है। इसके जरिये यूजर एक बार फिर से Blue Tick के लिए एप्लाई कर सकते हैं। लेकिन ब्लू टिक उसी ही यूजर को मिलेगा जो ट्विटर एप्लिकेशन के नियमों को फॉलो करता हो। आपको बता दें, कंपनी की तरफ से जानकारी दी गई है कि, ब्लू टिक के लिए वेरिफिकेशन प्रॉसेस अगले गुरुवार से शुरू हो जाएगा।


जिसके बाद यूजर अब खुद से इस Blue Tick के लिए आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के बाद अगर कोई यूजर रिजेक्ट हो जाता है तो वह 30 दिन के बाद दोबारा एप्लाई कर सकेगा। ब्लू टिक पाने के लिए यूजर का अकाउंट पिछले छह महीनों से एक्टिव होना चाहिए। इसके साथ ही आपके काम को देखते हुए आपको ब्लू टिक मिल सकता है। जो लोग ब्लू टिक पाना चाहते हैं , उन लोगों को अपनी प्रोफाइल सेटिंग्स में Blue Tick के लिए एक ऑप्शन मिलेगा, इस ऑप्शन पर जाकर आप आवेदन कर सकते हैं। इस बीच ध्यान रखें आपका अकाउंट कम्प्लीट हो। तभी आप आवेदन कर पाएंगे। इस बीच आपकी प्रोफाइल इमेज और नाम, आपका ईमेल और फोन नंबर भी वेरिफाइड होना चाहिए। तभी आपको ब्लू टिक मिल सकेगा। इसके साथ ही ट्वीटर आपकी एक्टिविटी को भी देखेगा। तभी आपको ब्लू टिक के लिए परमोट किया जायेगा। अगर इस दौरान आपकी आईडी पर कुछ भी गलत चीज पाई जाती हैं तो आपको ब्लू टिक नही मिलेगा।इसलिए इन सभी चीजों का ध्यान रखते हुए ही आवेदन करें।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version