पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रही है।इसी कड़ी में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को राज्य विधानसभा के लिए 20 फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए 22 निर्वाचन क्षेत्रों में से पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों की घोषणा की। आपको बता दें कि कैप्टन के पार्टी पंजाब लोग कांग्रेस को वर्तमान में बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन के तहत राज्य की 117 में से 37 सीटें मिली है।

इसके अलावा पार्टी के लिए संभवत 5 और सीटों पर चर्चा अभी भी जारी है। पंजाब लोक कांग्रेस की 37 सीटों में से ज्यादातर 36 मालवा क्षेत्र से है। माझा के लिए सीट आवंटन में पंजाब लोक कांग्रेस की हिस्सेदारी वर्तमान में 7 है। जबकि दोआबा क्षेत्र में 4 सीटें मिली है।

वहीं उम्मीदवार का एलान करते हुए अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वो नवजोत सिंह सिद्धू को चुनाव नहीं जीतने देंगे। सिद्धू पूरी तरह से आज सक्षम आदमी है। उन्होंने कहा सिद्धू कुछ नहीं है वह सब समय बर्बादी है।

बता दें कि अमरिंदर सिंह की पार्टी को जो 37 सीटें मिली है इनमें से अधिकतर 26 मालवा क्षेत्र से है क्षेत्र में कैप्टन का अच्छा प्रभाव माना जाता है। प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि इन सभी उम्मीदवारों की मजबूत राजनीतिक साख थी और वह अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र में जाने-माने चेहरे हैं।

पहली सूची में 1 महिला उम्मीदवार भी है। शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक और दिवंगत बीजेपी इजहार आलम की पत्नी फरजाना आलम खान मलेरकोटला से चुनाव लड़ेंगी। अमरिंदर सिंह के अलावा सूची में आठ अन्य जाट सिख हैं। उम्मीदवारों में से चार एससी समुदाय के हैं। तीन ओबीसी समुदाय के हैं। जबकि पांच हिंदू चेहरे हैं।

कमलदीप सैनी खड़क से उम्मीदवार हैं। जबकि जगमोहन शर्मा लुधियाना पूर्व से चुनाव लड़ेंगे। लुधियाना दक्षिण सीट का प्रतिनिधित्व सतिंदर पाल सिंह ताज पूरी करेंगे। प्रेम मित्तल आतम नगर से चुनाव लड़ेंगे। जबकि दमनजीत सिंह मोहित दाखा से चुनाव लड़ेंगे। धर्मकोट सीट का टिकट रविंदर सिंह गरेवाल को गया है। रामपुरा फूल से अमरजीत शर्मा को उतारा गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version