भले हीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लाख दावे करें, लेकिन देश की राजधानी दिल्ली से ऐसे आंकड़े सामने आए हैं, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। सरकार के तमाम दावे के बावजूद दिल्ली में इस महीने 106 लोगों की ठंड से जान चली गई। ये दावा गैर-सरकारी संगठन सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट की तरफ से किया गया है. यहां पर ठंड के कारण जनवरी में 106 लोगों की मौत हुई और कई लोग बेघर हो गए।

एनजीओ की तरफ से लिखा गया पत्र
उधर, सेंटर फॉर होलिस्टिक डेवलपमेंट ने पत्र लिखकर अरविंद केजरीवाल से अनुरोध किया है कि, सर्दी में लोगों के लिए उचित व्यवस्था की जाए, ताकी लोगों को राहत मिल सके। वहीं, दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड ने ठंड के कारण हुई मौत के दावे को गलत बताया है।

ये भी पढ़ें: दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना, शीतलहर का कहर रहेगा जारी

उधर, एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि, “ठंड से कोई मौत नहीं हुई है। हालांकि, बेघर लोगों के बीच अन्य मुद्दों, जैसे दुर्घटनाओं, बीमारियों, शराब और नशीली दवाओं से संबंधित समस्याओं के कारण मौतें होती हैं, लेकिन डीयूएसआईबी इस तरह के डेटा को बनाए नहीं रखता है”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version