बीते हफ्ते केंद्रीय जांच एजेंसी नेआनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ नोटिस भी जारी किया था।

एनएसई के पूर्व अधिकारी आनंद सुब्रमण्यम को देश के सबसे बड़े स्टॉक एक्सचेंज में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ के बाद गुरुवार देर रात सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया। केंद्रीय जांच एजेंसी ने एनएसई (नेशनल स्टॉक एक्सचेंज) में अनियमितताओं की जांच के बीच आनंद सुब्रमण्यम के खिलाफ नोटिस भी जारी किया था।

एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण के बीच हिमालय में रहने वाले एक ‘योगी’ के बीच आदान-प्रदान किए गए ईमेल ने जांच के बीच व्यापक ध्यान आकर्षित किया है। इस महीने की शुरुआत में, बाजार नियामक सेबी (भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड) ने इस ‘योगी’, एक अज्ञात व्यक्ति के साथ ईमेल पर गोपनीय जानकारी का आदान-प्रदान करने के लिए चित्रा रामकृष्ण पर ₹3 करोड़ का जुर्माना लगाया था।

यह भी पढ़े : दुनिया भर की आलोचना के बाद भी रूस का यूक्रेन पर हमला, अब तक 137 की मौत

बीते 11 फरवरी को सेबी के एक आदेश से पता चला कि 2014 और 2016 के बीच एनएसई प्रमुख के रूप में उन्होंने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए, जो इस अज्ञात व्यक्ति के साथ उनकी बातचीत से प्रभावित थे। एनएसई द्वारा की गई जांच में बाद में पता चला कि विचाराधीन ईमेल आईडी सुब्रमण्यम द्वारा संचालित की गई थी। जिसके बाद आनंद पर भी 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं। ‌

Share.
Exit mobile version