केंद्रीय जांच ब्यूरो ने कांग्रेस नेता कार्ति चिदंबरम के ठिकानों पर छापेमारी करना शुरू कर दिया है। यह छापेमारी दिल्ली, मुंबई और चेन्नई समेत कई ठिकानों पर की जा रही है। सीबीआई ने आज मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति के घर पर छापेमारी की। सीबीआई की छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की गई है। बता दें कि चिदंबरम के बेटे पर कई मामले चल रहे हैं। इनमें आईएनएक्स मीडिया को एफआईपीबी क्लीयरेंस मिलने का भी मामला शामिल है।

यह मामला करीब 305 करोड़ विदेशी फंड से जुड़ा

यह मामला करीब 305 करोड़ विदेशी फंड से जुड़ा हुआ है। यह मामला तब का है जब चिदंबरम वित्त मंत्री थे। इनके ही मद्देनजर यह छापेमारी की गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने कार्ति के खिलाफ एक नया मामला दर्ज किया है जो विदेशों से मिले पैसे से जुड़ा हुआ हैं। यह पैसा वर्ष 2010 से 2014 के दौरान लिया गया था। सीबीआई करीब 11 ठिकानों पर सर्च कर रही हैं। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी पहले से चल रहे मामलों से जुड़ी हुई है।

यह भी पढ़ें: 35 साल के इतिहास में करीब एक दर्जन से अधिक बार भाकियू में हुई बगावत, पढ़ें पूरी ख़बर

सीबीआई की रेड सुबह 6 बजे से शुरू

बता दें कि चिदंबरम के आवास पर सीबीआई की रेड सुबह 6 बजे से शुरू हुईं। सीबीआई के इस रेड पर चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम ने कहा कि उनके यहां जांच एजेंसी के इतने छापे पड़े हैं कि वह गिनती भी भूल गए हैं। कार्तिक का कहना है कि सीबीआई उनके कार्यालय एवं घरों सहित अन्य जगहों पर भी छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि यह छापेमारी INX मीडिया को दी गई मंजूरी के सिलसिले में की गई है। सोमवार को इस संबंध में FIR दर्ज की गई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक चिदंबरम के घर समेत 11 ठिकानों पर छापे मारे गए हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.

अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Exit mobile version