उत्तर प्रदेश में राजनीति अपने चरम पर है। अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए राजनीतिक पार्टियां मजबूत दावेदार मैदान में उतार रही हैं। बीजेपी और सपा दोनों मैदान में एक दूसरे पर हमलावर रुख अपनाए हुए हैं। वहीं सीएम योगी को टक्कर करने के लिए  भीम आर्मी  के प्रमुख और आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर आजाद को  मैदान में उतारा है। चंद्रशेखर आजाद यूपी की राजनीति का पुराना चावल हैं वो राजनीति के पक्के खिलाड़ी हैं। आजाद योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के खिलाफ गोरखपुर शहर (Gorakhpur Urban) से चुनाव लड़ रहे हैं। आज हम आपको चंद्रशेखर आजाद की संपत्ति के बारे में बताते हैं।

पहली बार लड़ रहे विधानसभा चुनाव

चंद्रशेखर आजाद को राजनीति का पुराना खिलाड़ी कहा जाता है। वो बीते काफी सालों से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। चंद्रशेखर आजाद समाज पार्टी के उम्मीदवार हैं। उन्होंने बीते मंगलवार को नामांकन भरा है। आजाद ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि वो सीएम योगी के खिलाफ ही मैदान में उतरेंगे।योगी आदित्यनाथ पहली बार विधायक के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं चंद्रशेखर आजाद का भी यह पहला चुनाव होगा। बता दें कि आजाद पर 17 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने हाल ही में नामांकन भरा है जिसमें उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा भी दिया है। नामांकन में भरी जानकारी के मुताबिक उनके पास कुल 44 लाख रुपये से ज्यादा की संपत्ति है। जिसमें से  23 लाख से ज्यादा की संपत्ति उनकी पत्नी वंदना कुमारी के नाम हैं।

यह भी पढ़े: BJP के लिए प्रदेश में महिला सुरक्षा सर्वोपरि, UP में नारी सशक्तिकरण के लिए काम करेगी सरकार- अनुराग ठाकुर

महज 18 हजार रुपये केश हैं चंद्रशेखर के पास

चंद्रशेखर के पास 18 हजार और उनकी पत्नी के पास 12 हजार रुपये की नकदी है। उनके पास एक ही बैंक अकाउंट है जिसमें 26,369 रुपये जमा हैं। जबकि पत्नी के दो अकाउंट हैं जिसमें से एक अकाउंट में 84 हजार और दूसरे अकाउंट 3.10 लाख रुपये हैं। बात करें सोने की तो चंद्रशेखर के पास 40 ग्राम सोना है, जिसकी कीमत 1.96 लाख रुपये है. जबकि उनकी पत्नी के पास 400 ग्राम के गहने हैं, जिनका कीमत 19.60 लाख रुपये है।

 देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें।आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Share.
Exit mobile version