छत्तीसगढ़ के सूरजपुर के डीएम रहे रणबीर शर्मा को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तत्काल पद से हटाने का आदेश दे दिया।सूरजपुर में लॉकडाउन का उल्लंघन करने को लेकर जिस तरह डीएम ने एक युवक को थप्पड़ रसीद किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया। , जिसके बाद डीएम को हटाने का आदेश दिया गया। आपको बता दें कि रणबीर शर्मा अपने कारनामो के लिए अक्सर विवादों में घिरते रहे हैं।

इस बार डीएम के ऊपर लोगों को थप्पड़ मारने और पुलिस के डंडे चलवाने का मामला सामने आया है। लेकिन इससे पहले वह भालुओं पर गोली चलवाने के लिए भी मशहूर हो चुके हैं। जी हां, डीएम रणबीर शर्मा ने 2014 में एक भालू पर पुलिस को गोलियां चलाने का आदेश दिया था। भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत भालू विशेष अनुसूची में है। भालू और बाघ जैसे जानवरों की प्रजाति को खतरे में देखते हुए।

डीएम रणबीर शर्मा के ऊपर रिश्वतखोरी का भी मामला सामने आया था। भ्रष्टाचार निरोधक इकाई एसीबी ने उन्हें रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया। 2015 में जब रणबीर शर्मा कांकेर के भानुप्रतापपुर के एसडीएम थे, तब उन्होंने अपने पटवारी सुधीर लकड़ा से जमीन खरीद-बिक्री के मामले की जांच के दौरान 40000 रुपए की रिश्वत मांगी थी। लकड़ा ने इसकी शिकायत एसीबी से कर दी।एसीबी ने जाल बिछाया और एसडीएम अपने पियून के जरिये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथों गिरफ्तार किया। इस पर भी रणबीर शर्मा को मंत्रालय ही अटैच किया गया. उनके तत्कालीन पियून को जरूर जेल हो गई, वे बच निकले।लेकिन इस बार उनपे शिकंजा कस गया

Share.
Exit mobile version