इस समय कोरोना काल में ऐसे बहुत से सेलेब्रिटी हैं, जो मसीहा बनकर उभरे। सोनू सूद ,अमायरा दस्तूर जैसे कई सेलेब्रिटी हैं जो जरूरतमंद लोगों की सेवा करने के लिए बढ़चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। उन्हीं में से एक हैं बॉलीवुड सिंगर मीका सिंह की चैरिटी संस्था ‘डिवाइन टच’ के माध्यम से पिछले दो हफ्तों से घूम-घूमकर मुम्बई के 1,000 लोगों में फूड पैकेट्स बांट रहे है। मीका सिंह ने वरिष्ठ न्यूज़ चैनल से खास बातचीत करते हुए कहा कि – हर आदमी यह सोच रखे कि वो हर दिन न सही बल्कि साल में एक बार भी लोगों के लिए लंगर लगाये तो इस देश में कोई भी शख्स कभी भूखा‌ नहीं सोएगा।

मीका ने कहा कि खाने‌ के पैकेट में कभी दाल-चावल, कभी राजमा-चावल तो कभी मीठा चावल होता है। इसके साथ ही लोगों में बिस्किट के पैकेट्स भी बांटे जाते हैं। लोगों को सोशल मीडिया में मदद का‌ दिखावा करने की बजाय खुद ही आगे आकर‌ लोगों की मदद करनी चाहिए। ये कोई ज्यादा मुश्किल काम नहीं है।

मीका सिंह के दोस्त विंदु दारा सिंह ने इस मौके पर कहा कि – मीका इस तरह से लोगों की सेवा कर बहुत नेक काम कर रहा है। उसकी गिनती ऐसे लोगों में होती है जो काम ज्यादा और दिखावा कम करता है। मीका ने कहा कि – एक दिन मैं और विंदु लोगों की मदद को लेकर बात कर रहे थे तो मैंने विंदु से कहा कि वो भी इस लंगर में मुझे ज्वाइन करे और इस काम मेरी मदद करे।

गायिका भूमि त्रिवेदी ने इस बारे में कहा कि – मेरे पास कहने को ज्यादा कुछ नहीं है. मैं इस तरह से लोगों की मदद करके काफी खुश हैं और मेरे लिए ये सौभाग्य की बात है। मीका ने भूमि के बारे में बताया कि – भूमि ने उनके फाउंडेशन को गरीबों के लिए राशन का सामान दान‌ के तौर पर पहुंचाया था। ऐसे में मैंने भूमि को‌ मेरे फाउंडेशन द्वारा रोजाना किये जा रहे काम को खुद ही अनुभव करने‌ के लिए आमंत्रित किया तो वो फौरन राजी हो गईं और खाना बांटने के नेक काम में हमारा हाथ बंटाने चलीं आईं।

Share.
Exit mobile version