साल 2024 के हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करते हुए भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चुनावों के लिए अपनी नजरें हरियाणा में गड़ा है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने सरकारी स्कूलों को बदल दिया है। सरकारी स्कूलों के छात्र अब अपने निजी स्कूल के समकक्षों के बराबर अपना प्रदर्शन कर रहे हैं।

बीजेपी सरकार की आलोचना

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति को सुधारा है और उनकी पार्टी हरियाणा में भी यही काम करना चाहती है। केजरीवाल ने हरियाणा में सरकारी नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षाओं के प्रश्नपत्र कथित रूप से लीक होने के मामले को लेकर राज्य की बीजेपी पार्टी नीत सरकार की आलोचना की है। रैली को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने अगले महीने होने वाले नगर निगम चुनावों में लोगों का समर्थन मांगा।

यह भी पढ़े :Weather News: केरल में मानसून की दस्तक के साथ फिर मिलेगी गर्मी से राहत, 1 जून तक बारिश

भ्रष्टाचार खत्म करने की बात कही

राज्य की 18 नगर समितियों और 18 नगर परिषदों के लिए 19 जून को मतदान होगा। केजरीवाल ने भ्रष्ट आचरण को लेकर पंजाब मंत्रिमंडल से विजय सिंगला को हटाने का उदाहरण देते हुए दिल्ली और पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म करने की बात भी कही। अपने भाषण में केजरीवाल ने आगे कहा कि मैं एक साधारण आदमी हूं। मैं राजनीति नहीं जानता। मैंने दिल्ली के स्कूलों में सुधार किया है। स्कूलों ने इस बार 99% परिणाम प्राप्त किए। इसके अलावा मेलानिया ट्रंप दिल्ली के एक सरकारी स्कूल का दौरा करने भी आई थी।

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपके बच्चों को भाजपा कभी नौकरी नहीं देगी। क्योंकि उनको अपनी पार्टी के लिए बेरोजगार गुंडों की जरूरत होती है। वे आपके बच्चों को दंगा करना और अपने बच्चों को विदेश भेजना सिखाते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं।

Share.
Exit mobile version