देश जिस वक्त कोरोनावायरस से जूझ रहा है चारों तरफ मातम का माहौल बना हुआ है ऐसे वक्त में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक अजीबोगरीब बयान देकर सभी को चौंका दिया है। दरअसल त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ये कह दिया है कि कोरोनावायरस एक जीवित जीव है, जिसे जीने का अधिकार है और अब इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर त्रिवेंद्र सिंह रावत का यह बयान खूब वायरल हो रहा है । लोग तरह तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं ।

बता दें पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा दर्शनिक दृष्टिकोण से देखा जाए तो कोरोनावायरस भी एक जीवित जीव है बाकी लोगों की तरह इसे भी जीने का अधिकार है। लेकिन हम मनुष्य खुद को सबसे बुद्धिमान समझते हैं और इसे खत्म करने के लिए तैयार हैं। इसलिए कोरोनावायरस भी अपने रूप बदल रहा है । हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह भी कहा कि मनुष्य को सुरक्षित रहने के लिए वायरस से आगे निकलने की जरूरत है।

वहीं इस बयान के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत विपक्ष के निशाने पर भी आ गए हैं ।कांग्रेस नेता गौरव पांधी ने कहा है कि ऐसे लोगों के बयानों से यह आश्चर्य की बात नहीं होनी चाहिए यही वजह है कि हमारा देश आज दुनिया में सबसे ज्यादा मानवीय त्रासदी झेल रहा है। वहीं एक ट्विटर यूजर ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान पर तंज कसते हुए कहा इस वायरस जीव को सेंट्रल विस्ता में आश्रय देना चाहिए ।

Share.
Exit mobile version