कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कड़ी मेहनत रंग लाई। कोरोना ने पूरी दुनिया को परेशान किया। कोरोड़ों लोग एक झटके में बेरोजगार हो गए। देश के सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य यूपी भी इससे अछूता नहीं रहा। लेकिन सीएम योगी के एक्शन और मेहनत से कोरोना कमजोर हो गया। योगी सरकार ने कोरोना काल के दौरान भी विकास कार्यों की रफ्तार धीमी नहीं होने दी। ये अपने आप में बहुत बड़ी बात है। इस संकट की घड़ी में भी प्रवासियों को घर पहुंचाने के साथ-साथ उनको रोजगार उपलब्ध कराया।

कोरोना काल में भी नहीं रुका विकास

कोरोना जब अपनी पूरी फॉर्म में था। उत्तर प्रदेश को बुरी तरह जकड़ा हुआ था, लेकिन योगी सरकार के सराहनीय काम की वजह से कोविड पर नियंत्रण पाया जा सका। योगी सरकार ने हार नहीं मानी, और सूबे में कोरोना के प्रकोप को हावी नहीं होने दिया। घर-घर सर्वे के माध्यम से मेडिकल स्क्रीनिंग की व्यवस्था की, रैपिड एन्टीजन टेस्ट की संख्या में और वृद्धि करते हुए टेस्टिंग क्षमता बढ़ाई गई। 16 जनवरी से पूरे देश में कोरोना वैक्सीन लगाया जाएगा। अबतक की सबसे बड़ी महामारी से जूझ रही दुनिया के सामने अपना देश मिशाल पेश करेगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में 2020 में शुरू हुई कोरोना की लड़ाई 2021 में अंजाम तक पहुंचने वाली है। यूपी में भी वैक्सीनेशन को लेकर सीएम योगी सख्त हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं साथ लोगों से अपील की है कि, वैक्सीनशन के लिए अपनी बारी का इंतजार करें। जो संयम, अनुशासन बना है, उसे आगे भी बनाए रखने की जरूरत है।

पहुंच चुकी संजीवनी अब अंत की बारी

कोरोना से निपटने की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ फरवरी 2020 से ही अधिकारियों के साथ सक्रिय हो गए थे। सीएम योगी ने प्रदेश के वरिष्ठ ब्यूरोक्रेट्स को लेकर टीम-11 का गठन किया। जिनके साथ वो रोजाना प्रदेश की समीक्षा करते हैं। जनता कर्फ्यू 22 मार्च को किया गया था, लेकिन सीएम योगी पहले मुख्यमंत्री थे, जिन्होंने 3 दिन का लॉकडाउन तत्काल घोषित कर दिया था। इतना ही नहीं 22 मार्च 2020 को यूपी के पास केवल 60 टेस्ट करने की क्षमता थी, लेकिन ये निरंतर बढ़ती गई और सीएम योगी के लगातार प्रयासों से प्रदेश में 1 लाख 75 हजार से ज्यादा टेस्टिंग रोजाना किए जा रहे हैं। अब इंतजार है 16 जनवरी का जब वैक्सीन का टीका देशवासियों को लगेगा। यूपी में भी कोरोना के अंत को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Share.
Exit mobile version