गाजियाबाद में हुई श्मशान घाट घटना के बाद से ही फरार मुख्य आरोपी और ठेकेदार अजय त्यागी पुलिस के हत्थे चढ़ गया है। पुलिस ने अजय त्यागी का गिरफ्तार कर लिया है।अजय त्यागी को सोमवार देर रात गाजियाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया। अजय त्यागी पर 25 हजार रूपये का इनाम रखा हुआ था। ठेकेदार अजय त्य़ागी ने श्मशान घाट बनाने में खराब सामग्री का इस्तेमाल किया था। जिसकी वजह से रविवार को बारिश के दौरान श्मशान घाट का लेंटर गिर गया और 25 लोगों की मौत हो गई 18 से ज्यादा लोगो घायल हो गये।

25 मौतों का जिम्मेदार है अजय त्यागी
आपको बता दे, श्मशान घाट में जो इमारत गिरी है। उसे 2 महीने पहले ही बनाया गया था और लेंटर 15 दिन पहले ही खुला था। अजय त्याग ने इस इमारत को बनाने के लिये 55 लाख का ठेका लिया हुआ था। इस मामले में अब तक नगर पालिका के 3 अधिकारियों, ईओ निहारिका सिंह, जेई सीपी सिंह और सुपरवाइजर आशीष सिंह पर गाज गिर चुकी है। इन सभी अधिकारियों को सोमवार को ही गिरफ्तार कर लिया गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए योगी सरकार ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रूपये दिये है। वहीं घायलाों को 50 हजार रूपये दिये हैं। इस ममाले में योगी सरकार एक्शन में नजर आ रही है। यूपी के सीएम योगी ने जांच कमेटी के से जल्द से जल्द रिपोर्ट मांगी है और कहा है कि, घटना के दोषियों के छोड़ा नहीं जायेगा। आपको बता दें, रविवार को गाजियाबाद के मुरादनगर में बारिश के दौरान इमारत गिर गई थी। जिसके नीचे दबकर 25 लोगों की मौत हो गई थी और 18 से ज्यादा लोग घायल हो गये थे। ये घटना इमारत को बनाने में बरती गई लापरवाही की वजह से हुई है। इसलिये पुलिस ने मामले से जुड़े लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

Share.

आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Exit mobile version